Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: 26 अप्रैल से सक्रिय होगा एक नया पश्चिमी विक्षोभ, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में 26 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कोटा, उदयपुर जोधपुर संभाग के जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम विभाग ने जानकारी के अनुसार 26-27 अप्रैल को राज्य के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना जताई है.

पश्चिमी विक्षोभ हो सकता है सक्रिय

आपको बता दें कि राजस्थान में 26 अप्रैल को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से उदयपुर, कोटा, जोधपुर संभाग के जिलों में आंधी व बारिश का अलर्ट किया गया है. जयपुर मौसम केंद्र के मुताबिक 26-27 अप्रैल को प्रदेश के ऊपर एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है. इसके असर से 26 अप्रैल को प्रदेश के कोटा, उदयपुर, जोधपुर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर उदयपुर कोटा संभाग के कुछ क्षेत्रों में बादल गरजने के साथ 40 से 50 किलोमीटर की रफ्तार से धूल भरी आंधी, बारिश समेत तेह हवा चलने की संभावना है. वहीं 28 अप्रैल से राज्य के ज्यादातर भागों में तापमान में 2 से 4 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट होगी।

अन्य जिलों में मौसम का हाल

बता दें कि राज्य के राजधानी जयपुर समेत अन्य जिलों में आंधी व बारिश होने व हाड़ौती अंचल में रविवार को बादल छाए रहने से मौसम में बदलाव हुआ। इससे अप्रैल के महीने में सर्दी का अहसास हुआ। कोटा में रात ठंडी महसूस हुई। कूलर की गति थम गई। कोटा का अधिकतम व न्यूनतम तापमान 4-4 डिग्री गिर गया। अधिकतम तापमान 35.8 व न्यूनतम तापमान 19.2 डिग्री सेल्सियस रहा। बारां जिले में गर्मी के बीच अचानक मौसम बदला और रात अप्रत्याशित रूप से ठंडी महसूस की गई। इसका असर सोमवार सुबह पर भी रहा। सुबह ठंडक महसूस हुई। दोपहर तक मौसम अपेक्षाकृत कम गर्म रहा। अधिकतम तापमान 34 और न्यूनतम 21 डिग्री सेल्सियस रहा।

Ad Image
Latest news
Related news