Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की मेज़बानी कर सकता है जयपुर

जयपुर: अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस बार जयपुर से देश-दुनिया को योग के महत्व का संदेश दे सकते हैं। 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। इस मौके पर संभावित मुख्य कार्यक्रम को लेकर आज सुबह से ही अटकलें लगाई जा रही है। हालांकि इस बारे में वास्तविक स्थिति केंद्रीय आयुष मंत्री डॉ. मुंजपरा महेंद्रभाई की आज होने वाली प्रेस वार्ता के बाद ही स्पष्ट हो पाएगी।

जानकारी के अनुसार आयुष मंत्री डॉ मुंजपरा महेंद्रभाई एक दिवसीय यात्रा पर आज जयपुर आ रहे हैं। वे यहां एक होटल में मीडिया से रु-ब-रु होकर अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की विस्तृत जानकारी देंगे। योग दिवस को लेकर आयुष मंत्री की पहली प्रेसवार्ता जयपुर होने के कारण पूरी संभावना जताई जा रही है कि इस बार का मुख्य आकर्यक्रम जयपुर में हो सकता है।

PM मोदी योग के साथ साधेंगे कई निशाना

जानकार मानते हैं कि 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम यदि जयपुर में होता है, तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक तीर से कई निशाना साधने की कोशिश करेंगे। गौरतलब है कि राजस्थान में चुनावी वर्ष चल रहा है। गहलोत सरकार जहां बड़े पैमाने पर महंगाई राहत कैंप लगाकर इसका सियासी फ़ायदा लेने में लगी हुई है, तो वहीं प्रधानमंत्री का ये महत्वपूर्ण कार्यक्रम इसपर कहीं ना कहीं असर ज़रूर डाल सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news