Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: राज्य में तीन दिन तक हो सकती है ओलावृष्टि, मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

जयपुर। मौसम विभाग के अनुसार 27 अप्रैल को बीकानेर, जोधपुर, उदयपुर, कोटा, भरतपुर जयपुर समेत अन्य क्षेत्रों में तेज हवाएं, बादल गरजने समेत बारिश जैसी गतिविधियां देखने को मिलेंगी।

आज का मौसम

आपको बता दें कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने की वजह से मौसम विभाग ने प्रदेश में येलो अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि 27 अप्रैल यानी आज आंधी बारिश के गतिविधियों में कई क्षेत्र जैसे- बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, कोटा समेत अन्य क्षेत्रों में इजाफा होगा। वहीं 28 से 30 अप्रैल के दौरान प्रदेश के अधिकांश क्षेत्रों में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस यानी पश्चिमी विक्षोभ का असर अधिक रहेगा।

बुधवार को सक्रिय हुआ पश्चिमी विक्षोभ

बता दें कि प्रदेश में बुधवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रीय हुआ. जिससे जैसलमेर। हाड़ौती अंचल, जैसलमेर, भीलवाड़ में तेज हवाओं के साथ बारिश जैसी गतिविधियां देखी गई थी. वहीं प्रदेश में बादल छाए रहे थे. बारां और कोपता समेत आसपास के क्षेत्रों में ओलावृष्टि हुई थी. राजसमंद आमेट में बिजली गिरे से एक वृद्धा की मौत भी हो गई थी.

किसानों को दी चेतावनी

मौसम विभाग ने किसानों को चेतावनी देते हुए उन्हें सलाह भी दी. उन्होंने कहा कि अनाज का सुरक्षित भंडारण करें उन्हें खुले में न रखें और तैयार फसल को भी ढककर रखें। रासायनिक छिड़काव बारिश की गतिविधियों को ध्यान में रखते हुए करें। उन्होंने कहा कि मेघ गर्जन के समय पेड़ के नीचे न रहें, सुरक्षित स्थान पर पहुंचे।

Ad Image
Latest news
Related news