Friday, October 18, 2024

राजस्थान: CM गहलोत बोले रक्षाबंधन पर 40 लाख फोन एकसाथ दिए जाएंगे

जयपुर: हनुमानगढ़ के रावतसर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज “महंगाई राहत कैंप” का निरिक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मीडिया से वार्ता करते हुए कहा कि जनता का आशीर्वाद हमारे साथ है। “महंगाई राहत कैंप” से लोगों को राहत मिली है। देश में अभी अहिंसा और भाईचारे की जरूरत है. बुजुर्ग, महिलाओं ने कैंप को सराहा है। हमने 10 लाख के इलाज बीमा को 25 लाख रुपए किया है।
साथ ही उन्होंने कहा कि राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को पूरे देश में सराहा जा रहा है। केंद्र सरकार को समर्थन मूल्य पर फसलों की खरीद को लेकर पत्र लिखूंगा। रावतसर में कोर्ट खुलवाने के लिए प्रयास किए जाएंगे। लोकतंत्र में आलोचना स्वीकार करनी चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने रक्षाबंधन पर 40 लाख फोन एकसाथ दिए जाने की भी बात कही।

12 हजार करोड़ रूपये का बजट

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने बजट भाषण में फ्री स्मार्टफोन देने की घोषणा की थी। उन्होंने अपने बजट भाषण में कहा था कि सरकार चाहती है गरीब परिवार के बच्चे भी ऑनलाइन माध्यम से पढ़ाई कर सकें। कोरोना काल में अमीरों के बच्चों ने तो पढ़ाई कर ली थी, लेकिन गरीब बच्चों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. इसलिए सरकार चाहती है कि यह कमी दूर हो। बताया जा रहा है कि इस योजना के लिए तीन कंपनियों को टेंडर जारी किए गए हैं और बजट करीब 12 हजार करोड़ रुपये का है।

योजनाओं को दिनांक तय

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सभी राहत योजनाओं का दिनांक तय है। किसी को कोई जल्दबाजी करने की जरूरत नहीं है। भाजपा ने लोकतंत्र की हत्या कर दी है। इसके साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते कहा कि अब मन की नहीं काम की बात करें। सीएम गहलोत ने कहा कि भाजपा नेता हिटलर की तरह बर्ताव कर रहे हैं और हिटलर की तरह ही देश को एक दिन बर्बाद कर देंगे।

Ad Image
Latest news
Related news