Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: प्रदेश में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में बारिश का दौर एक बार फिर शुरू हो गया है. मौसम विभाग ने प्रदेश के कई क्षेत्रों में बारिश को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है.

आज का मौसम

आपको बता दें कि राजस्थान में मौसम ने एक बार फिर अपना रुख बदल लिया है. इसके चलते मौसम विभाग ने कई जिलों में तेज हवाओं समेत बारिश और मेघगर्जन की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी कर दिया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार यानी आज और शनिवार रात यानी कल प्रदेश के कई जिलों में बारिश होगी। उन्होंने जानकारी देते हुए का कि राजधानी जैपर समेत अलवर, अजमेर, बारां,भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, धौलपुर, दौसा में बारिश की आशंका है. वहीं राजसमंद, कोटा, चूरू, करौली, प्रतापगढ़, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, बीकानेर, बाड़मेर समेत अन्य जिलों में मेघगर्जन के साथ तेज हवा चने की आशंका है.

27 अप्रैल को इन जिलों में हुई बारिश

मौसम विभाग के अनुसार 27 अप्रैल यानी बुधवार को बांसवाड़ा के दानपुर में 14 MM, बारां के अटरू में 12 MM, चित्तौड़गढ़ के बेगू में 12 MM, झालावाड़ के पचपहाड़ में 11 MM, मनोहर थाना में 10 MM, भीलवाड़ा के बिजोलिया में 12 MM समेत अन्य क्षेत्रों में 9 MM तक की बारिश दर्ज की गई. जानकारी के मुताबिक गुरूवार की सुबह से लेकर शाम तक उदयपुर में 9 MM, भीलवाड़ा में हल्की बारिश के साथ जैसलमेर में 4. 4 MM बारिश दर्ज की गई.

कई क्षेत्रों में तापमान बढ़ा

वहीं अगर तापमान की बात करें तो राज्य के अधिकांश क्षेत्रों मी तापमान 40.2 डिग्री सेल्सियस से लेकर 34.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया तो न्यूनतम तापमान 24.6 डिग्री से लेकर 17.6 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया।

Ad Image
Latest news
Related news