Sunday, September 8, 2024

Rajasthan Election: चुनावी मैदान में उतरी बसपा, गांव चलो अभियान जारी

राजस्थान: जब राजस्थान के विधानसभा चुनाव में सिर्फ कुछ ही महीने शेष है। सभी पार्टियां चुनावी प्रचार-प्रसार में व्यस्त हो गई हैं। वहीं मायावती की पार्टी ने भी अब कमर कस ली है।
आपको बता दें कि राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर बसपा चुनावी मोड पर आ गई है। शहरों के साथ ग्रामीण क्षेत्रों पर भी फोकस किया जा रहा है। इसी वजह से ‘गांव चलो अभियान’ जारी है। अभियान के तहत बसपा के सीनियर नेताओं की अगुवाई में कार्यकर्ताओं की टीमें गांव-गांव जाकर ग्रामीणों से संवाद कर उन्हें पार्टी की नीति से अवगत करा रही हैं।

सीकर पहुंचा काफिला

बसपा सांसद एवं केंद्रीय कोऑर्डिनेटर रामजी गौतम और प्रदेशाध्यक्ष भगवान सिंह बाबा की मौजूदगी में “गांव चलो अभियान” के तहत जिला सीकर स्थित एक गांव में सेक्टर स्तर की बैठक संपन्न हुई। इस दौरान दोनों वरिष्ठ नेताओं ने प्रदेश में कांग्रेस और भाजपा शासित सरकारों को जमकर कोसा। गौतम और बाबा ने एक सुर में कहा कि जुल्म और ज़्यादतियों से छुटकारा पाना है तो बसपा सरकार बनाइए।

बसपा 60 सीटों पर लगा रही ताकत

बसपा प्रदेश अध्यक्ष भगवान सिंह बाबा का कहना है कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी सभी 200 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का मन बना चुकी है। लेकिन प्रदेश की सत्ता में ‘बैलेंस ऑफ़ पावर’ बनने के लिए फिलहाल फोकस 60 सीटों पर है। इसके लिए सभी प्रदेश पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों पर नज़र

बसपा नेतृत्व का फोकस शहरों के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों में भी आपकी पकड़ मजबूत बनाने पर है। इसी मंशा से ‘गांव चलो’ अभियान भी ज़ोर पकड़े हुए है। प्रदेश पदाधिकारियों को प्रत्येक बूथ पर जाकर 5 सदस्यों की कमेटी बनाने और ज़्यादा से ज़्यादा लोगों को बसपा की नीति समझाने की ज़िम्मेदारी सौंपी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news