Monday, September 16, 2024

राजस्थान: जेईई मेन का रिजल्ट का आया परिणाम , कोटा के 3 छात्रों ने मारी बाजी

जयपुर। 29 अप्रैल यानी शनिवार को जेईई मेन का रिजल्ट आया है, जिसमे कोटा के तीन छात्रों ने टॉप 5 रैंक में 3 पर कब्जा जमाया है. स्टूडेंट्स का मुंह मीठा कर बधाई दी जा रही है.

कोटा के छात्रों की चारों तरफ गूंज

आपको बता दें कि 29 अप्रैल यानी शनिवार को जेईई मेन के नतीजे सामने आ गए हैं. जिसमे कोटा के तीन छात्रों ने टॉप 5 में आकर बाजी मारी हैं. कोचिंग एरिया के समक्ष जश्न का माहौल देखने को मिला. वहीं परिजनों के द्वारा तीनों बच्चों को मिठाइयां खिला कर उनका मुंह मीठा कराया गया. जिसके बाद कोचिंग नगरी कोटा में चारों तरफ खुशी का माहौल छा गया. कोचिंग के निदेशकों ने टॉप 3 में सुमार छात्रों का मुंह मीठा करा कर खुशी व्यक्त की और उनका स्वागत किया। जानकारी के मुताबिक टॉप 10 में कोटा कोचिंग से तीन स्टूडेंट्स ने टॉप किया तो वहीं टॉप 100 में 37 से अधिक स्टूडेंट्स ने जगह बनाई है. इससे कोचिंग इंस्टिट्यूट में खुशी और जश्न का माहौल रहा। वहीं टॉपर्स ने अपनी सफलता का श्रेय कोचिंग की फेकल्टीज समेत माता-पिता को दिया।

मृणाल ने हासिल किए 99.96%

बता दें कि महाराष्ट्र नागपुर निवासी श्रीकांत ने जेईई मेन जनवरी सेशन में भी शानदार प्रदर्शन करते हुए 99.96 परसेन्टाइल स्कोर किए थे। एनटीएसई, आरएमओ व कैमेस्ट्री ओलंपियाड क्वालिफाइड मृणाल ने बताया कि पढ़ने के दौरान मैं टीचर्स की गाइडलाइंस को पूरी तरह फॉलो कर रहा हूं। जेईई मेन के लिए एनसीईआरटी सिलेबस पर मैंने फोकस किया। छात्र ने कहा कि हर टेस्ट के बाद सेल्फ एनालिसिस करता था और अगले टेस्ट में कोशिश रहती थी कि उन गलतियों को नहीं दोहराऊं। जेईई एडवांस्ड क्रेक कर आईआईटी मुम्बई की सीएस ब्रांच से बीटेक करना चाहता हूं।

Ad Image
Latest news
Related news