Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन को मिलने जा रही नई सैगात, अमृत योजना के तहत किया जाएगा निर्माण

जयपुर। चूरू के सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन को भारत सरकार की अमृत योजना के तहत बड़ी सौगात मिलने जा रही है. चूरू के सांसद ने पहले फेज में होने वाले निर्माण कार्य से पहले रेलवे स्टेशन का निरिक्षण किया। सांसद ने बताया कि लोक कला, संस्कृति और साहित्य को ध्यान में रखते हुए स्टेशन का निर्माण करवाया जाएगा।

सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन की पलटेगी काया

आपको बता दें कि भारत सरकार की अमृत योजना के तहत चूरू के सुजानगढ़ वासियों को नई सौगात मिलने वाली है जिसमे सुजानगढ़ रेलवे स्टेशन अब हाईटेक स्टेशन बनने जा रहा है. चूरू के सांसद राहुल कंस्वा ने जानकारी देते हुए बताया कि रेलवे स्टेशन में एयरपोर्ट की तरह एयर कंडीशनर, वेटिंग रूम होगा। उन्होंने कहा कि 65 मीटर रेलवे स्टेशन का निर्माण होगा। हाईटेक स्टेशन 8 करोड़ की लागत में बनकर तैयार किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सालासर बालाजी के मंदिर में बने आकृतियों जैसी झलक स्टेशन में भी देखने को मिलेगी। निर्माण किया जाएगा। सांसद ने बताया कि रेलवे बोर्ड नए रेलवे स्टेशन निर्माण कार्य के लिए टेंडर करने वाली है जिसके बाद 6 महीने के अंतराल में पहले फेज का निर्माण हो जाएगा।

सांसद राहुल कंस्वा ने दी जानकारी

सांसद ने बताया कि भारत सरकार की अमृत योजना के अनुसार चूरू में पांच स्टेशन का चयन किया गया है. उन्होंने कहा कि सुजानगढ़ जोधपुर डिवीजन में आता है वहीं बांकि चारों स्टेशन बीकानेर डिवीजन में आते हैं. इसी के तहत आज उन्होंने जॉइंट सर्वे करने का फैसला किया है। जोधपुर डीआरएम ऑफिस से सम्बंधित अधिकारी समेत इंजिनियर्स चूरू आए हैं उनके साथ डिटेल्ड प्रोजेक्ट को समझने की कोशिश की जा रही है कि काम कि क्या प्रक्रिया होगी।

Ad Image
Latest news
Related news