Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: भरतपुर में आरक्षण को लेकर सचिन पायलट ने की मांग

जयपुर। राजस्थान के भरतपुर में अलग-अलग आरक्षण की मांग को लेकर माली समाज के आंदोलन को विधायक पायलट ने समर्थन किया। उन्होंने कहा कि इसका हल निकालना चाहिए।

पायलट ने माली समाज का किया समर्थन

आपको बता दें कि भरतपुर में माली समाज के द्वारा 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर सचिन पायलट ने समर्थन किया है. पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार को संवैधानिक व्यवस्थाओं के अनुरूप इस मामले का संतोषजनक हल निकालना चाहिए। दरअसल शैक्षणिक संस्थानों और संस्थानों में 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर माली समुदाय के लोगों ने भरतपुर में जयपुर-आगरा नेशनल हाईवे को पिछले नौ दिन से बंद कर रखा है. इस आंदोलन को लेकर एक व्यक्ति (मोहन गुर्जर) ने विरोध स्थल के पास पेड़ पर फांसी लगाकर अपनी जान दे दी थी.

SDM को सौंपा था प्रस्ताव

बता दें कि राजस्थान में कई दिनों से चल रहे सैनी आरक्षण की मांग को लेकर कमेटी ने SDM के सामने प्रस्ताव रखा था. जिसमें PWD मंत्री भजनलाल जाटव से बातचीत करने की बात कही गई थी. इस पूरी घटना के बाद SDM ने मंत्री से बातचीत की जिसके बाद अब, सैन्य समाज को मंत्री की प्रक्रिया आने का इंतजार था.

पुलिस अधिकारियों ने लोगों को किया था गिरफ्तार

बता दें कि इस आंदोलन में कुछ आंदोलनकारी नेता को सीआरपीसी की धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया था. 23 अप्रैल के दिन कलेक्टर को आंदोलनकारियों के जमानत के लिए ज्ञापन दिया गया था तब कलेक्टर ने उनको अस्वस्थ करते हुए और मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि वैधानिक प्रक्रिया का पालन करके जल्द से जल्द काम किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news