Monday, September 16, 2024

Karnataka Election 2023: कर्नाटक दौरे पर सीएम गहलोत, कहा- गारंटी से बदला राजस्थान, कर्नाटक करेगा हाथ को मतदान

कर्नाटक: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अपने दो दिवसीय कर्नाटक दौरे पर है। सीएम गहलोत ने यहां भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर नहीं है, जबकि बीजेपी झूठ बोलकर अपना काम चलाती है। हिमाचल प्रदेश में पिछले दिनों हुए विधानसभा चुनाव के दौरान वहां के मुख्यमंत्री ने कहा था कि कर्नाटक में ओल्ड पेंशन स्कीम लागू नहीं हुई है सिर्फ घोषणा ही की है जबकि राजस्थान में तो सेवानिवृत कर्मचारियों को ओल्ड पेंशन स्कीम के तहत पैसा मिलने लग गया है। गहलोत ने कहा कि बीजेपी के लोग जानबूझकर भ्रम फैलाते हैं। यह इनकी फितरत में है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सोमवार 1 मई को बेंगलुरू पहुंचे। 10 मई को कर्नाटक में विधानसभा चुनाव हैं। लिहाजा कांग्रेस के प्रचार के लिए सीएम गहलोत और राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविन्द सिंह डोटासरा दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक गए हैं।

बचत, राहत, बढ़त, अब चुनेगा कर्नाटक

सीएम गहलोत ने यहां राजस्थान मॉडल की जम कर तारीफ की, उन्होने ट्वीट कर लिखा रंटी से बदला राजस्थान,कर्नाटक करेगा हाथ को मतदान,राजस्थान ने गारंटी के साथ देश में सबसे सस्ता ₹500 का सिलेंडर और सबसे ज्यादा राशि ₹25 लाख का चिरंजीवी बीमा दिया।

कांग्रेस कर्नाटक को गारंटी देती है कि महंगाई से राहत हेतु महिलाओं को गृह लक्ष्मी योजना के तहत मासिक 2000रु दिए जाएंगे।
अन्नपूर्णा किट की भांति अन्न भाग्य योजना के तहत हर परिवार को 10 किलो फ्री चावल दिया जाएगा।
राजस्थान की मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना में 100 यूनिट की तरह यहाँ 200 यूनिट घरेलू बिजली फ्री दी जाएगी।

राहुल गांधी की बात का मकसद समझें

अशोक गहलोत ने कहा कि राजनीति में अपनी बात कहने का एक तरीका होता है। राहुल गांधी भी ललित मोदी और नीरव मोदी का नाम लेकर भ्रष्टाचार के मुद्दे को उठाया और उसमें पीएम मोदी का भी नाम लिया। इसका मतलब यह नहीं है कि पीएम नरेन्द्र मोदी भगोड़े हैं। यह तो जनता तक अपनी बात पहुंचाने का तरीका है कि ये भी करप्शन में उनका साथ दे रहे हैं। गहलोत ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी ने कांग्रेस पर क्या क्या आरोप नहीं लगाए। वाजपेयी और आडवाणी पर कोई केस दर्ज नहीं किया गया। राहुल गांधी पर एक षड़यंत्र के तहत मुकदमा दर्ज करके उनकी संसद सदस्यता निरस्त करवाई गई।

Ad Image
Latest news
Related news