Friday, September 20, 2024

राजस्थान: मंत्रालयिक कर्मचारियों का महापड़ाव 15 वें दिन भी जारी

जयपुर। राजस्थान में मंत्रालयिक कर्मचारियों के द्वारा हड़ताल जारी है. जिसे अब 15 दिन हो गए हैं. जिसके बाद मंत्रालयिक कर्मचारी पोस्टकार्ड अभियान शुरू करेंगे।

15 वें दिन भी अभियान जारी

आपको बता दें कि आज मंत्रालयिक कर्मचारियों द्वारा हड़ताल का 15 वां दिन है. मांगों के समर्थन में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को चिट्ठी लिख कर भेजा जाएगा। 3 मई को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का जन्मदिन है. इस अवसर पर कर्मचारी रक्तदान करेंगे। जानकारी के मुताबिक मंत्रालय कर्मचारी 10 अप्रैल से कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर है. 17 अप्रैल से शिवप्रातः वीटी रोड ग्राउंड पर महापड़ाव चल रहा है. समान कैडर के बावजूद प्रमोशन पर ग्रेड में अंतर खत्म करने योग्यता ग्रेजुएट करने की मांग चल रही है.

इन चीजों की मांग

इस सबके अलावा उन्होंने कहा कि वेतन कटौती को समाप्त कर वापस किया जाना चाहिए। आगे कहा कि सरकार पर इसका कोई भार नहीं होगा। इन सभी मांगे को लेकर मंत्रालय कर्मचारी महापड़ाव कर रहे है.

सरकारी कर्मचारियों ने काम करने से किया इंकार

आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले है ऐसे में प्रदेश में अलग-अलग संघठन अपनी मांगो को मनवाने के लिए हड़ताल कर रही है. ऐसे में पटवार संघ कार्यालय के बाहर जिसमे पटवारी, गिरधावर, नायब तहसीलदार और तहसीलदार के लोग मांग कर रहे हैं.

सरकार से कई बार हुई बातचीत

जानकारी के मुताबिक सरकार के साथ कई बार बैठक हुई पर इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला। सरकार हमेशा लिखित आश्वाशन की बात करती है जबकि कर्मचारियों की मांगे हैं कि सरकार उनकी मांगों को लागू करें।

Ad Image
Latest news
Related news