Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: मन की बात के 100 वें एपिसोड पर पीएम की पत्नी पहुंची पोखरण, पति की लंबी उम्र की कामना की

जयपुर। प्रधानमंत्री मोदी की पत्नी जशोदाबेन ने मन की बात की 100 वें एपिसोड के अवसर पर राजस्थान के पोखरण का दौरा किया। वहां पहुंचकर उन्होंने लोकदेवता बाबा रामदेव के गुरु बालीनाथ महाराज के आश्रम के दर्शन किए.

पीएम की पत्नी ने रखी अपनी मन की बात

आपको बता दें कि 30 अप्रैल यानी रविवार के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले मन की बात का 100 वां एपिसोड था. इस दौरान प्रधानमंत्री की पत्नी जशोदाबेन पोखरण पहुंची। वहां उन्होंने लोकदेवता बाबा रामदेव के गुरु बालीनाथ महाराज के आश्रम के दर्शन किए और बातचीत करने के दौरान बताया कि बाबा रामदेव में उनकी गहरी आस्था है। इसी के चलते वह दर्शन करने आती रहती है। देश तरक्की करे, सुख समृद्धि व खुशहाली हो, आपसी भाइचारा रहे. प्रधानमंत्री के लिए प्रार्थना कि उन्होंने लोकसभा चुनाव पर उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी आगे बढ़ें और देश की सेवा करे, यही उनकी प्रार्थना है।

बालीनाथ महराज की प्रार्थना की

जशोदाबेन ने बालीनाथ महाराज के आश्रम, धूणे के दर्शन कर पूजन करने समेत वहां के इतिहास की जानकारी ली। इसके अलावा उन्होंने आश्रम के बाहर स्थित पीपल के पेड़ के पास रुककर पूजा की और पेड़ पर धागा बांधा।

लोगों ने मान की बात का दिया फीडबैक

जानकारी के मुताबिक रविवार के दिन राजमंदिर सिनेमा पूरी तरह से भरा हुआ था. लोगों ने बताया कि आज मन की बात में प्रधानमंत्री मोदी ने कई विषयों पर बातचीत की. जिसमे उन्होंने सेल्फी विथ डॉटर का जिक्र किया। वहीं लोकल फॉर वोकल, पहाड़ों की सफाई को लेकर जिक्र समेत अन्य विषयों पर चर्चा की जिससे लोगों को काफी मोटिवेशन मिला। मन की बात पर फीडबैक देते हुए एक लड़की ने कहा कि आज कार्यक्रम सुन कर हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी से बहुत ही ज्यादा मोटीवेट हो गए हैं. उन्होंने काफी सारी चीजों को हमारे सामने रखा और बात से हमे ये पता लगता है कि हमारे प्रधानमंत्री हमारे रोल मॉडल है जिनसे हमे बहुत कुछ सीखने को मिलता है.

Ad Image
Latest news
Related news