Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: बीएसफ के जवानों ने दो पाकिस्तानी मार गिराए, भारत-पाक सीमा पर कर रहे थे तस्करी

जयपुर। राजस्थान में भारत-पाकिस्तान अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बलों ने दो पाकिस्तानियों को मादक तस्करी करने के संदेह में मार गिराया। उनके पास से करीब तीन किलोग्राम संदिग्ध मादक को जब्त किया गया है

दो पाकिस्तानियों को किया ढेर

2 मई यानी आज मिली जानकारी के अनुसार बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स के द्वारा बाड़मेर क्षेत्र में एक घटना को अंजाम दिया गया. भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर दो पाकिस्तानियों को मादक पदार्थ की तस्करी करने के संदेह में मौत के घाट उतार दिया। उन्होंने बताया कि तलाशी के बाद करीब तीन किलोग्राम संदिग्ध मादक पदार्थ बरामद हुआ है.

तस्करी का मामला सक्रिय

बताया जाता है कि भारत राजस्थान के पश्चिमी तट पर पाकिस्तान के साथ लगभग 1,036 किलोमीटर लंबी सीमा साझा करता है। भारत-पाक अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर दिन-प्रतिदिन मादक पदार्थों की खेप ड्रोन के जरिए भेजे जाने के मामले सामने आते रहते हैं। इस बारे में BSF द्वारा कार्रवाई भी की जाती है।

बीएसफ के इंस्पेक्टर जनरल ने दी जानकारी

बीएसफ के इंस्पेक्टर जनरल ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों पाकिस्तानी शख्स ड्रग्स स्मगलर थे और इंडिया में ड्रग्स सप्लाई करने की कोशिश कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सोमवार देर रात को दोनों ने पहले तो भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय रेखा को पार किया फिर उसके बाद भारत की सीमा में 150 मीटर तक अंदर आकर लगाए गए दूसरे फेंसिंग को पार करने की कोशिश कर रहे थे कि तभी बॉर्डर सिक्योरिटी फाॅर्स द्वारा उन्हें गोलियों से भून दिया गया.

Ad Image
Latest news
Related news