Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: आप ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा देश का मान बढ़ाने वाले पहलवानों को भी नहीं बख्श रही सरकार

जयपुर। दिल्ली के जंतर-मंतर पर बैठे पहलवानों पर हमले के मामले में आम आदमी पार्टी केंद्र सरकार को घेर रही है। प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने बुधवार को बताया कि देर रात की घटना के बाद से ऐसा लगता है कि अब देश में न्याय की मांग करना अपराध हो गया है। दुर्भाग्य की बात है कि देश के लिए मेडल जीतने वाली महिला पहलवान 13 दिन से लगातार धरना दे रही हैं, लेकिन उसके बाद भी आरोपी बृजभूषण शरण के खिलाफ मामला दर्ज कर दिया गया है, जो 6 दिन पहले हुआ था। जो 6 दिन पहले हुआ था।

आम आदमी पार्टी ने केंद्र पर कसा तंज

आपको बता दें कि दिल्ली में स्थित जंतर-मंतर पर पहलवानों के द्वारा धरना दिया जा रहा है. खिलाड़ियों का समर्थन करने के लिए आम आदमी पार्टी अब आगे आई है. प्रदेश अध्यक्ष नवीन पालीवाल ने भी केंद्र पर तसं कसते हुए कहा था कि अगर देश में खिलाड़ियों के साथ तानाशाही रवैया अपनाया जाएगा तो हमारे खिलाड़ी कैसे आगे बढ़ेंगे? पालीवाल ने बताया कि पुलिस ने पहलवानों पर कार्रवाई शुरू की थी जब बरसात के कारण धरती पर कीचड़ जम गया था और आम आदमी पार्टी ने चारपाई लेकर पहलवानों को सोने के लिए भेजने की योजना बनाई थी। दिल्ली पुलिस ने इस मामले में अपनी भूमिका को शर्मनाक बनाया है। आप पार्टी दिल्ली पुलिस के इस व्यवहार की निंदा करते हैं। पहलवान अपनी बात सरकार और जनता तक पहुंचाने के लिए अपने संवैधानिक अधिकारों का प्रयोग कर रहे हैं। यह कोई अपराध नहीं है। पालीवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पहलवानों के समर्थन में जब धरना स्थल पर दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज, सोमनाथ भारती समेत महिलो आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल द्वारा की गई तो पुलिस ने उनको भी हिरासत में ले लिया।

नेता की ढाल बन रही भाजपा

पालीवाल ने केंद्र सरकार से पूछा कि क्या यही है प्रधानमंत्री मोदी के स्वप्नों का भारत, जहां महिला पहलवानों को उनकी मांगों के लिए धरना देना पड़ रहा है? महिला पहलवान शांतिपूर्ण ढंग से धरना दे रही हैं, लेकिन उनकी सुरक्षा के लिए लगे पुलिसकर्मी नशे में होकर मारपीट करते हैं। उन्होंने कहा कि पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए आम आदमी पार्टी सड़कों पर उतरेगी और किसी भी स्थिति में पहलवानों को इंसाफ दिलाने के लिए संघर्ष करेगी।

Ad Image
Latest news
Related news