Sunday, September 8, 2024

राजस्थान: दहेज की बकाया राशि के चलते महिला की हत्या, पिता ने लगाया आरोप

जयपुर। भारत के राजस्थान राज्य के भरतपुर जिले में एक दुखद घटना संज्ञान में आई है। जहां एक लड़की की मृत्यु हो गई है.पिता दावा करते हैं कि ससुराल वाले दहेज में 3 लाख रुपये की मांग कर रहे थे। जिसमे से उन्होंने 2 लाख 61 हजार रूपए चुका दिए थे इसके बावजूद बेटी को मारा-पीटा जा रहा था.

लड़की की मौत, क्षेत्र में फैली सनसनी

राजस्थान के भरतपुर जिले के सिकरी थाना क्षेत्र के गांव कंगला के बॉस में एक लड़की की संदिग्ध हालत में मौत हो गई. जिसके बाद मृत लड़की के पिता ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. उन्होंने बताया कि दहेज के नाम पर उसके ससुराल वाले बेटी से बेरहमी से पेश आते थे और अब उसकी मृत्यु के बाद उन्हें फरेबी तोहफे दिए जा रहे हैं। सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने शव की जांच करवाकर मेडिकल बोर्ड में सौंप दी और अब उसे उसके घरवालों को वापस कर दिया गया है।

अलवर की रहने वाली थी लड़की

दरअसल मृत लड़की जिसका नाम जीनत था वो अलवर जिले की रहवासी थी. अलवर में बल्लाना गांव की उसका घर था. घर वालों ने 19 वर्ष की आयु में उसका विवाह करा दिया था. जीनत के पिता बीएसफ में सर्विस देते हैं. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि जीनत की शादी में मैंने करीब 25 लाख रुपए खर्च किए थे. उसके बाद भी जीनत के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए परेशान किया करते थे. उन्होंने कहा कि ससुराल वाले जीनत से तीन लाख रुपये की मांग कर रहे थे.

सुबह 11 बजे आया था फोन

अली मोहम्मद (जीनत के पिता ) ने बताया कि एक मई को 2 लाख 61 हजार रुपये जीनत की ससुराल वालों को दिए थे. तथापि, कल जीनत ने अपने पिता को फोन पर बताया कि उसके ससुराल वाले फिर से उसे पिट रहे हैं। जिस पर जवाब देते हुए पिता ने कहा कि उसके ससुराल आकर उन्हें समझाएंगे। आज सुबह 11 बजे जीनत के ससुराल की तरफ से फोन आया था. उन्होंने बताया कि जीनत अब नहीं रही. बेटी की मौत की खबर सुनकर वह तुरंत ससुराल पहुंचे। जैसे ही वह ससुराल पहुंचे उन्होंने बेटी का शव पड़ा हुआ पाया। और घर से ससुराल वाले गायब थे.

दो धाराओं में मामला दर्ज

पिता ने इस घटना के बाद पुलिस को सूचित किया। उन्होंने ससुराल वालों पर बेटी की हत्या का आरोप लगाया और केस दर्ज कराया। सीकरी थानाधिकारी ने बताया कि जीनत नामक महिला की संदिग्ध दुर्घटना में उनकी मृत्यु हो गई है। जीनत के पिता ने दहेज हत्या के आरोप में मामला दर्ज करवाया है। धारा304 बी और धारा 498 A में केस दर्ज कर लिया गया है.

Ad Image
Latest news
Related news