Monday, September 16, 2024

राजस्थान: कांग्रेस के खिलाफ बीजेपी कर सकती है आंदोलन

जयपुर। जयपुर बम विस्फोट केस के संबंध में, बीजेपी एक बार फिर अशोक गहलोत सरकार के विरोध में बड़ा आंदोलन करने की योजना बना रही है। 13 मई को जयपुर के सभी वार्डों में बीजेपी द्वारा धरना दिया जाएगा, जब जयपुर बम ब्लास्ट के 15 साल पूरे होंगे। हाल ही में, राजस्थान हाईकोर्ट ने जयपुर बम विस्फोट मामले में एक फैसला दिया था, जिसके बाद से बीजेपी ने गहलोत सरकार के खिलाफ हमले की शुरुआत की है। बीजेपी ने राज्य सरकार को लचर पैरवी और तुष्टीकरण करने का आरोप लगाया है।

13 मई को पूरे होंगे 15 साल

इस मामले में अब तक राज्य सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर नहीं किये जाने का मुद्दा बन गया है, जिसे बीजेपी ने एक बड़े आंदोलन की घोषणा करके उठाया है। 13 मई को जयपुर ब्लास्ट के 15 साल पूरे हो रहे हैं इसलिए बीजेपी ने जयपुर के सभी वार्डों में धरना प्रदर्शन करने का फैसला लिया है। बीजेपी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण चतुर्वेदी ने इस मामले पर बैठक के बाद बताया कि 13 मई 2008 को सीरियल ब्लास्ट में 71 लोगों की मौत हुई थी और 185 लोग घायल हुए थे।

हनुमान चालीसा पढ़ कर धरना किया जाएगा खत्म

भूतपूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि इस मामले में हाईकोर्ट का फैसला आने से एक महीने से अधिक समय हो चुका है, लेकिन सरकार अभी तक इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर नहीं कर पाई है। उन्होंने बताया कि 13 मई को जयपुर के सभी वार्डों में एक घंटे का धरना देकर मृतकों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। इसके बाद अलग-अलग मंदिरों में हनुमान चालीसा का पाठ कर धरना समाप्त किया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news