Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में तापमान 40 डिग्री के पार, आज बारिश का अलर्ट जारी

जयपुर। राजस्थान में आंधी-बारिश थमने के बाद पारा 40 डिग्री के पार पहुंच गया. वहीं मौसम विभाग ने आज बारिश का अलर्ट जारी किया है.

प्रदेश में मौसम का हाल

आपको बता दें कि आंधी-बारिश का दौर राजस्थान में दो सप्ताह से चल रहा है लेकिन अब शाम से यह थमने की संभावना है। कल दिन का तापमान राज्य में 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा है और मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक अगले 3-4 दिनों में लोगों को गर्मी महसूस होने लगेगी। अगले सप्ताह में अधिकांश शहरों में तापमान 40 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है जबकि कुछ शहरों में 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। आज गंगानगर और हनुमानगढ़ में बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने दी जानकारी

जयपुर में मौसम केंद्र के निदेशक राधेश्याम शर्मा ने बताया कि अगले 24 घंटे में राज्य में आंधी और बारिश की गतिविधियां लगभग थम जाएंगी. कल से पूरे राज्य में मौसम शुष्क रहने की संभावना है। अगले तीन दिनों के दौरान अधिकतम तापमान में 3-4 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है और कुछ हिस्सों में अधिकतम तापमान 9 मई तक 43 डिग्री सेल्सियस के आसपास पहुंच सकता है।

आज बारिश की संभावना

आज भी मौसम केन्द्र जयपुर ने राज्य के कुछ जिलों में हल्की आंधी और बारिश की संभावना जताई है। गंगानगर और हनुमानगढ़ में शाम के बाद धूलभरी आंधी के साथ बादल छाने और कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

Ad Image
Latest news
Related news