Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश के स्टेट हाईवे पर बदलेगा टोल टैक्स सिस्टम

जयपुर। राजस्थान के स्टेट हाइवे पर भी जल्द ही फास्ट टैग के माध्यम से टोल वसूली की शुरुआत होगी। गहलोत सरकार के निर्माण विभाग ने इस दिशा में गतिविधियों को तेज कर दिया है

जल्द बदलेगा टोल टैक्स सिस्टम

अब राजस्थान के स्टेट हाइवे पर नेशनल हाइवे की तर्ज पर फास्ट टैग के जरिये टोल वसूली हो सकेगी। गहलोत सरकार के सार्वजनिक निर्माण विभाग ने इस दिशा में कवायद तेज़ कर दी है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य की सड़कों को फास्ट टैग सुविधायुक्त करने के लिए बजट 2023-24 में घोषणा की थी। इसी बजट घोषणा को पूरा करने के लिए चुनाव से पहले तक इसे शुरू करने पर पूरा फोकस किया जा रहा है।

शुक्रवार को हुई बैठक

शुक्रवार को जयपुर के सचिवालय में वैभव गालरिया की अध्यक्षता में महत्वपूर्ण बैठक हुई जिसका उद्देश्य था राज्य की सड़कों पर फास्ट टैग टोल कलेक्शन की सुविधा देना। इस बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग के मुख्य अभियंता और अतिरिक्त मुख्य सचिव संजीव माथुर, मुख्य अभियंता (एन.एच) डीआर मेघवाल, आरएसआरडीसी, रीडकोर के अधिकारी और संबंधित विभागीय अधिकारी शामिल थे।मुख्य सचिव वैभव गालरिया ने एक बैठक के दौरान बताया कि राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट 2023-24 में सड़कों को फास्टैग सुविधायुक्त करने की घोषणा की है। इसी बजट के अनुसार काम तेजी से आगे बढ़ाया जा रहा है। अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि स्टेट हाईवे पर फास्ट टैग टोल कलेक्शन की सुविधा देने के लिए समय पर कार्य करें।

एकसाथ हो काम

अधिकारियों ने निर्देश देते हुए कहा कि स्टेट हाइवेज पर फास्टटैग का काम टुकड़ों मे न करके एकसाथ किया जाए. जिससे राज्य वासियों को जल्दी ही लाभ मिल सके.

Ad Image
Latest news
Related news