Monday, September 16, 2024

राजस्थान: CM गहलोत ने इंडिगो को दिया मुसीबत का इशारा, मणिपुर में फंसे छात्रों को स्पेशल फ्लाइट…

जयपुर। मणिपुर में हो रहे हिंसा में अभी तक काफी लोगों की मौत हो गई हैं. इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शनिवार के दिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट करके अपनी चिंता व्यक्त की थी.

इंडिगो से की स्पेशल बातचीत

आपको बता दें कि मणिपुर में इन दिनों हिंसा ने तूल पकड़ा हुआ है. जिसमें काफी लोगों ने अपनी जान गवाई। इस पर चिंता व्यक्त करते हुए राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शनिवार को ट्वीट करते हुए मणिपुर में फंसे राजस्थान के विद्यार्थियों को जल्द निकालने का वादा किया था. बता दें कि राजस्थान सरकार प्राइवेट एयरलाइन इंडिगो से बातचीत कर रही है. मणिपुर की राजधानी इम्फाल समेत अन्य क्षेत्रों में फंसे विद्यार्थियों को वापस लाने के लिए इंडिगो एयरलाइन से स्पेशियल फ्लाइट की बातचीत जारी है.

100 से ज्यादा विद्यार्थियों के होने की खबर

दरअसल मणिपुर में राजस्थान विद्यार्थयों की संख्या 100 से लेकर 125 तक बताई जा रही है. जो इम्फाल समेत अन्य जगहों पर फंसे हैं. CM ने दंगों के बीच छात्रों की सुरक्षा को लेकर चिंता व्यक्त की है. उन्होंने कहा कि चीफ सेकेरेट्री उषा शर्मा के साथ मैंने इंडिगो एयरलाइन से छात्रों को वापस लाने के लिए स्पेशल फ्लाइट की उड़ान भरने की बातचीत की है.

हेल्पलाइन नंबर किया जारी

राजस्थान फाउंडेशन के सहयोग से नई दिल्ली में बीकानेर हाउस रेजिडेंट कमिश्नर कार्यालय ने किसी भी सहायता या जानकारी की आवश्यकता वाले लोगों के लिए हेल्पलाइन नंबर लॉन्च किया है। जिसे भी मदद की जरुरत हो वो 0141-2229111, 011-23070807 या +91 83060 09838 पर कॉल करके अपनी समस्याओं का निवारण पा सकता हैं. यह हेल्पलाइन नंबर मणिपुर में फंसे राजस्थानवासियों को सुविधा पहुंचाने के लिए राजस्थान सरकार द्वारा प्रदान की गई है.

Ad Image
Latest news
Related news