Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News: मैं राजस्थान का भी मामा हूं- CM शिवराज सिंह चौहान

टोंक: कर्नाटक विधानसभा चुनाव के बाद अब नेताओं का राजस्थान दौरा शुरू हो गया है। टोंक जिले के मांडकला में धाकड़ समाज के मंदिर के मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आयोजन बड़ी धूमधाम के साथ किया गया। समारोह में लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शिरकत की। इस दौरान सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया ने हैलीपेड पर स्वागत किया। इसके बाद मंदिर में विशेष पूजा अर्चना की। करीब 20 मिनट तक मंदिर में दर्शन कर मनोकामनाएं मांगी। इसके बाद मंच पर पहुंच कर जनसभा को संबोधित किया।

धाकड़ समाज से मेरा पुराना नाता है

टोंक, बूंदी सहित कई जिलों से आए सैकड़ों समाजबंधुओं को संबोधित किया। लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने संबोधित करते हुए धाकड़ समाज की जमकर तारीफ की और कहा कि धाकड़ वो जो जमीन फाड़ कर अन्न पैदा करता है। धाकड़ समाज से मेरा पुराना नाता है। वहीं मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की भी तारीफ की।

मैं राजस्थान का भी माम हूं

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने संबोधन की शुरूआत ही मामा से की। उन्होंने कहा कि मैं मध्यप्रदेश का मामा के साथ राजस्थान का भी मामा हूं। आज भगवान धरणीधर के दर्शन करने मांडव ऋषि की नगरी मांडकला आया हूं। दर्शन पाकर धन्य हो गया हूं। मुझे यह जानकर बड़ी खुशी हुई कि इस मंदिर के निर्माण में प्रशासन का कोई सहयोग नहीं है और समाज के लोगों ने खून पसीने की कमाई से इसका निर्माण करवाया है। 11 करोड़ रुपए एकत्रित करना और उसे खर्च करना छोटी बात नहीं है। यह काम धरतीपुत्र ही कर सकते हैं।

मध्यप्रदेश की योजनाओं का बखान

इस दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह अपने मध्यप्रदेश में चलाई जा रही सरकारी योजनाओं का बखान करने से भी नहीं चूके और लोगों को योजनाओं की जमकर जानकारी दी। कहा हम सिर्फ स्कूल कालेज, अस्पताल, रोड पुलिस ही नहीं बना रहे हैं। बल्कि बच्चियों, महिलाओं और किसानों के लिए भी काम कर रहे हैं। भगवान धरणीधर की इस पवित्र धरती पर आज मैं आपको वचन देता हूं कि इस पगड़ी का मान, आपका सम्‍मान एवं धाकड़ समाज की शान कभी कम नहीं होने दूंगा।

Ad Image
Latest news
Related news