Monday, September 16, 2024

Rajasthan Politics: मंत्री खाचरिवास बोलें-CM गहलोत गलतफहमी ना पाले सरकार बचने में…

जयपुर: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत बीते रविवार को अपने भाषड़ में पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को लेकर बड़ा बयान दिया था कि जब कांग्रेस के कुछ विधायक मानेसर से सरकार गिराने की कोशिश कर रहे थे तो उस वक़्त वसुंधरा राजे ने मेरी सरकार बचाई थी। सीएम गहलोत के इस बयान पर सियासी घमासान मचा हुआ है। इस मामले पर नेताओं की प्रतिक्रिया सामने आ रही है। अब मुख्यमंत्री के बयान पर कैबिनेट मंत्री प्रताप सिंह खाचरिवास ने कहा कि जब हमारी सरकार पर संकट आया था तो सोनिया गांधी और राहुल गांधी के मजबूत नेतृत्व से राजस्थान की सरकार बची थी।

राहुल और सोनिया गांधी के चेहरे पर बची सरकार

खाचरियावास ने आगे कहा कि सोनिया गांधी और राहुल गांधी के संदेश पर सभी विधायक होटल में बैठ गए थे। किसी भी व्यक्ति को गलतफहमी नहीं होनी चाहिए कि सरकार उसने बचाई है। सरकार सोनिया गांधी और राहुल गांधी के चेहरे पर बची है।

खाचरिवास के बदले सुर

कैबिनेट मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास के इस बयान के कई मायने निकाले जा रहे हैं। पिछले दिनों प्रताप ने कहा था कि उनकी दोस्ती सचिन पायलट से अच्छी चल रही है, लेकिन अब किसी के बारे में कुछ भी कहना नहीं चाहता हूं। अशोक गहलोत के बयान के बाद खाचरियावास का बयान सामने आया है। उन्होंने यह भी बताया कि किसकी वजह से सरकार बचाई गई है। ऐसे में प्रताप सिंह खाचरियावास के आने वाले दिनों में कुछ नए फैसले की सुगबुगाहट तेज हो गई है।

सीएम गहलोत ने किया बड़ा दावा

आपको बता दें कि अशोक गहलोत ने रविवार को धौलपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दावा किया था कि वह 2020 में अपने ही कुछ विधायकों के बगावत से बच गए, क्योंकि बीजेपी नेता वसुंधरा राजे और कैलाश मेघवाल ने धन बल के माध्यम से एक चुनी गई सरकार को गिराने के षड्यंत्र का समर्थन करने से इनकार कर दिया था।

Ad Image
Latest news
Related news