Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: NEET की परीक्षा देकर लौटे युवक की 10वीं मंजिल से गिरकर मौत

कोटा: कोटा में NEET (National Eligibility-cum Entrance Test) की तैयारी कर रहे एक कोचिंग छात्र की 10वीं मंजिल से गिरने से मौत हो गई। छात्र बीते रविवार को नीट यूजी का पेपर देकर सोमवार को जयपुर से कोटा लौटा था। छात्र की पहचान बेंगलुरु ( कर्नाटक ) के रहने वाले नासिर (22) के रूप में हुई है।

बिल्डिंग से गिरने से छात्र की मौत

नासिर सोमवार देर रात करीब 11 बजे विज्ञान नगर क्षेत्र स्थित सुवालका बिल्डिंग में अपने दोस्त के घर गया था। वहां 10वीं मंजिल से गिरने से उसकी मौत हो गई। प्रत्यक्षदर्शी और सुवालका बिल्डिंग में रहने वाले प्राध्यापक पंडित ने बताया कि उन्हें जैसे ही धड़ाम की आवाजा आई तो नीचे देखा की बच्चा गिर गया। वह तीसरी मंजिल से नीचे आए और बच्चे को संभाला और ऑटो से उसे एमबीएस अस्पताल लेकर गए जहां उसकी सांसे चल रही थीं। उसे बचाने का प्रयास किया लेकिन उसकी कुछ ही देर में मौत हो गई। उन्होंने कहा कि उसके गिरने पर उसका सिर फट गया था, हाथ पैर टूट गए थे, स्टूडेंट लहुलहान हो गया था।

पुलिस ने दर्ज किया मामला

विज्ञान नगर थाने के एएसआई (ASI) आरिफ मोहम्मद ने बताया कि रोड नंबर 1 पर सुवालका बिल्डिंग का मामला है। देर रात 11 बजे हमें सूचना मिली की कोचिंग छात्र गिर गया है। अस्पताल जाकर देखा तो स्टूडेंट की मौत हो गई थी। मंगलवार सुबह उसका पोस्टमॉर्टम कराया गया। पुलिस के अनुसार नासिर अपने दोस्त सुजीत के साथ इंद्र विहार में रहता था। वहां पर इनका रेंट एग्रीमेंट पूरा हो गया था।

ऐसे दोनों अपने दूसरे दोस्तों के पास में सुवालका बिल्डिंग के फ्लैट 1003 में शिफ्ट हो गए थे. जहां पर 5 मई से यह रह रहे थे। जबकि इनके मित्र 1 मई से इस बिल्डिंग में रह रहे हैं। पुलिस इस संबंध में अब यह जांच पड़ताल कर रही है कि नासिर खुद गिरा है या फिर उसने आत्महत्या की है। नासिर ड्रॉपर बैच का स्टूडेंट है, वह पहले भी नीट यूजी की परीक्षा दे चुका है। नासिर के पिता को इस संबंध में सूचना दे दी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news