Monday, September 16, 2024

Rajasthan Election: पीएम मोदी ने राजस्थान में किया 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास

जयपुर: प्रधामंत्री मोदी आज अपने राजस्थान दौरे पर हैं और उन्होंने राजस्थान में 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। परियोजनाओं का लोकार्पण करने के बाद पीएम मोदी ने राजस्थान की जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भगवान श्रीनाथ जी और मेवाड़ की इस वीर धरा पर मुझे एक बार फिर आने का अवसर मिला है। यहां आने से पहले मुझे भगवान श्रीनाथ जी के दर्शन का सौभाग्य मिला, मैंने श्रीनाथ जी से आजादी के इस अमृतकाल में विकसित भारत की सिद्धि के लिए आशीर्वाद मांगा है।

भारत सरकार दिन-रात कर रही काम

पीएम मोदी ने कहा कि भारत सरकार सेवा भाव को ही भक्ति भाव मानकर दिन-रात काम कर रही है। जनता-जनार्दन के जीवन को आसान बनाना हमारी सरकार के सुशासन की प्राथमिकता है। हर नागरिक के जीवन में सुख-सुविधा और सुरक्षा का कैसे विस्तार हो, इसके लिए निरंतर काम चल रहा है।

इस मिट्टी के कण-कण में शौर्य और समर्पण

पीएम ने अपने भाषण में आगे कहा कि राष्ट्ररक्षा के लिए राणा प्रताप के शौर्य, भामाशाह के समर्पण और वीर पन्नाधाय के त्याग की गाथाएं, इस मिट्टी के कण-कण में रची-बसी हैं। अपनी विरासत की इस पूंजी को हमें अधिक से अधिक देश-दुनिया तक ले जाना आवश्यक है। इसलिए आज भारत सरकार अपनी धरोहरों के विकास के लिए अलग-अलग सर्किट पर काम कर रही है।

राजस्थान के लोगों को मिला बड़ी सौगात

पीएम मोदी आज राजस्थान के लोगों को रेलवे, राजमार्ग और चिकित्सा सुविधाओं सहित कई बड़ी सौगात दे रहे हैं। इन परियोजनाओं का फोकस क्षेत्र में बुनियादी ढांचे और कनेक्टिविटी को मजबूत करने पर होगा। इसके साथ ही पीएम मोदी ने राजसमंद और उदयपुर में टू-लेन के लिए सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला भी रखी। राजस्थान की जनता को बेहतर सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी ने उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की भी आधारशिला रखी। इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं को भी राष्ट्र को समर्पित किया।

Ad Image
Latest news
Related news