Monday, September 16, 2024

राजस्थान: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दिल को छू जाने वाली वीडियो को लोगों से किया साझा

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो को लोगों से साझा किया है. उन्होंने इस वीडियो को दिल को छू लेने वाला दृश्य बताया है.

सीएम ने एक पिता की वीडियो को किया शेयर

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 14 मई को अपने ट्वीटर हैंडल पर एक पिता का वीडियो लोगों से शेयर की. इस वीडियो को शेयर करते हुए उन्होंने लिखा कि यह दिल को छू लेने वाला दृश्य है. उन्होंने लिखा कि एक मजदूर पिता के खुशी के आसुओं से भीगी आंखों में उनके उन्नत और सुरक्षित भविष्य के सपने को पूरा देखा जा सकता है. जोधपुर में महात्मा गांधी राजकीय अंग्रजी मीडियम स्कूल की एडमिशन लाटरी चयन प्रक्रिया के ये लम्हें साबित करते हैं कि ईमानदारी, पारदर्शिता और तक नियत से हर जरूरतमंद तक ख़ुशी पहुंचे जा सकती है.

क्या है इस वीडियो में ?

इस वीडियो में एक पिता महात्मा गांधी सरकारी स्कूल के एक कक्षा में खड़े होकर नाम आंखों से धन्यवाद देते नजर आ रहे हैं. उन्होंने कहा कि मैं इस स्कूल को धन्यवाद देना चाहता हूं. जिंदगी में मेरा बच्चा पहली बार मेरे बच्चें का नाम आया है. इस बात को कहते ही उनका गाला भर आता है और उनकी आंखे नाम हो जाती है. वह मौजूद टीचर्स इस बात पर खड़े हो जाते है और तालियां बजाने लगते हैं. मजदूर पिता ने कहा कि मुझे बहुत टेंशन थी, मैं मेरे बच्चे को पढ़ा नहीं सकता। यह कहते ही उन्होंने अपने बच्चे को लगे से लगा लिया। उनकी आंखों से आंसू नहीं रुक रहे थे. इस पर एक अध्यापिका ने कहा कि यह बहुत ही भावपूर्ण दृश्य है. उन्होंने कहा कि सरकार को धन्यवाद क्योंकि सरकारी सभी योजनाओं का लाभ इन्हे मिलेगा। उन्होंने कहा सचमुच आज राज्य सरकार भी धन्य हुई क्योंकी अब एक लेबर क्लास का बच्चा भी गवर्नमेंट स्कूल में आमिर बच्चों के साथ पढ़ सकेगा। अध्यापिका ने पिता को कहां कि मेरा आशीर्वाद है आपका बच्चा जरूर आगे बढ़ेगा।

Ad Image
Latest news
Related news