Thursday, September 19, 2024

राजस्थान में बेरोजगारों को अब मिल सकेंगी नौकरियां, राज्य सरकार ने दिया बड़ा तोफा

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने युवाओं को एक नई सौगात दी है. सवाईमाधोपुर में 13 मई को मेगा जॉब फेयर हुआ. यह जॉब फेयर प्रदेश में बेरोजगारों को रोजगार उपलब्ध करने के लिए किया गया था.

सीएम ने किया बड़ा ऐलान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत प्रदेश के युवाओं को एक बड़ा तोफा दिया है. शनिवार राजस्थान के सवाईमाधोपुर में मेगा जॉब फेयर हुआ था इस जॉब फेयर के माध्यम से 25 हजार से अधिक युवाओं को रोजगार देने की बात मुख्यमंत्री ने कही थी। जिसके बाद इस फेयर के लिए नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया था . बता दें कि 13 मई को मेगा जॉब फेयर का आयोजन हुआ था. जिसमें 5 हजार पदों पर भर्तियां की गई थी। जिला रोजगार अधिकारी गिरिराज प्रसाद राठौड़ ने जानकारी देते हुए बताया कि कौशल, नियोजन और उद्यमिता विभाग ने जॉब फेयर का दशहरा मैदान में आयोजन किया था।

स्टार्टअप भी हुए शामिल

इस जॉब फेयर में लगभग 25 प्राइवेट कंपनियों ने अपने स्टॉल लगाए और करीब-करीब 5 हजार रिक्त पदों पर भर्तियों की उम्मीद की गई. इस मेले में कई बेरोजगार युवाओं ने क्यूआर कोड को स्कैन करके भी ऑनलाइन पंजीयन किया था. वहीं स्टार्टअप ने भी अपने स्टाल लगाए थे.

इसके पहले 2022 में भी लगा था फेयर

आपको बता दें कि 2022 में 14 नवम्बर से जॉब फेयर का आयोजन बिड़ला ऑडिटोरियम में हुआ था. जानकारी के अनुसार पिछले साल 11 नवम्बर तक 27000 लोगों ने रोजगार के लिए आवेदन किया था. जिसमें से 24857 पुरुष और 2143 महिलाएं शामिल थी. मेगा जॉब फेयर में 145 कंपनियों में से 60 कंपनियों को चयनित किया गया था. वहीं जॉब फेयर में कुल 74 स्टाल लगाए गए थे. रोजगार विभाग की ओर से रोजगार मेला लगाया गया था. सरकार ने पिछले साल इस मेले से 10,000 लोगों को नौकरी दिलाने का विजन रखा था जो इस साल बढ़कर 25000 हो गया.

Ad Image
Latest news
Related news