Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: उप राष्टपति जगदीप सिंह धनखड़ ब्रम्हा नगरी के दौरे पर, धर्म पत्नी के साथ….

जयपुर। उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ 14 मई को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचे। एयरपोर्ट पर कृषि मंत्री लालचंद कटारिया ने उनका भव्य स्वागत किया। कटारिया ने सीएम के प्रतिनिधि के तौर पर कटारिया ने उप राष्टपति का स्वागत किया।

उपराष्ट्रपति पहुंचे राजस्थान

आपको बता दें कि 14 मई यानी रविवार के दिन उप राष्ट्रपति राजस्थान के दौरे पर हैं. उप राष्ट्रपति भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचे, जहां पर कृषि मंत्री लाल चंद कटारिया ने उनका भव्य स्वागत-सत्कार किया। इस दौरान प्रदेश सरकार के तरफ से प्रोटोकॉल अधिकारी नरेश विजय भी मौजूद रहे. जिसके बाद धनखड़ ब्रम्हा जी की नगरी पुष्कर के लिए रवाना हो गए है. इसके बाद उप राष्ट्रपति नागौर और जोधपुर भी जाएंगे। उनके लिए सुरक्षा का भी खास ध्यान रखा गया. एयरपोर्ट पहुंचने के बाद राज्यपाल कलराज मिश्रा के द्वारा उनकी अगवानी की गई. बता दें कि उपराष्ट्रपति के साथ उनकी धर्म पत्नी सुदेश धनखड़ भी दौरे पर है.

ब्रह्मा मंदिर का करेंगे दर्शन

बता दें कि जयपुर आने के बाद उपराष्ट्रपति ब्रह्मा नगरी पुष्कर के लिए वायु सेना के हेलीकाप्टर से रवाना हो गए हैं. वहां पहुंचकर सबसे पहले वे अपनी धर्म पत्नी के साथ ब्रम्हा मंदिर में जाकर ब्रह्मा जी के दर्शन करेंगे। इसके बाद उपराष्ट्रपति का नागौर जाने का भी प्लान है. जिसके बाद वह दो बड़े कार्यक्रमों में शामिल होंगे। देर रात धनखड़ जोधपुर से दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

जानकारी के लिए बता दें कि उपराष्ट्रपति की सुरक्षा करना काफी अहम होता है इसलिए उनके लिए कड़े इंतजाम किए जाते हैं. उपराष्ट्रपति के इस कार्यक्रम को लेकर काफी सुरक्षा की गई है. उनके जयपुर पहुंचने के बाद स्वागत-सत्कार समारोह के दौरान राजस्थान पुलिस के बड़े अधिकारी के साथ जिला प्रशासन के प्रमुख, सीआईडी के ऑफिसर्स, इंटेलिजेंस के अधिकारी समेत अन्य बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

Ad Image
Latest news
Related news