Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: प्रदेश में मौसम के मिजाज में आया परिवर्तन, पारा तीन डिग्री तक कम

जयपुर। राजस्थान में एक बार फिर मौसम का मिजाज बदल गया है. जिसकी वजह से मौसम विभाग ने आंधी-बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

आज का मौसम

आपको बता दें कि राजधानी जयपुर समेत प्रदेश में भीषण गर्मी के बीच मौसम का मिजाज एक बार फिर बदल गया है. मेघ गर्जना के साथ जयपुर समेत अजमेर, भरतपुर, बीकानेर, जोधपुर संभाग के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश दर्ज की गई है। जनजीवन धूलभरी आंधी और तेज हवाओं से खासा प्रभावित रहा। हालांकि, इस बदलाव के बाद अधिकांश इलाकों में गर्मी से राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार अगले छह दिनों तक कुछ हिस्सों में बादल गरजने के साथ तेज हवाएं चलेंगी और कहीं कहीं हल्की बारिश होगी। मौसम केन्द्र ने जयपुर, अलवर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू, टोंक, बाड़मेर, दौसा, धौलपुर, करौली, बीकानेर, हनुमानगढ़, जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, श्रीगंगानगर, सहित अन्य कई जिलों में आंधी के साथ बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है.

6 दिन तक जारी किया अलर्ट

बता दें कि जयपुर। कोटा, अजमेर समेत भरतपुर संभागों में कहीं-कहीं बादल गर्जन के साथ 30 से 50 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से तेज धूल भरी हवाएं चलने की संभावना है. बीकानेर और जोधपुर संभागों में मध्यम बारिश होने की आशंका है. वहीं कुछ क्षेत्रों में तेज हवा भी चल सकती है.

लू से राहत

मौसम विभाग के मुताबिक लगातार आंधी-बारिश जारी रहने से तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट हो सकती है. जिससे लोगों को लू से राहत मिल सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news