Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: देश के सबसे सुरक्षित शहरों में राजस्थान का यह शहर शामिल, ट्रैवलिंग पोर्टल ने जारी किया सूची

जयपुर: झीलों का शहर उदयपुर देश और दुनिया में अपनी खूबसूरती के लिए तो प्रसिद्ध है ही लेकिन अब यह अनूठी पहचान बना रहा है। इसी बीच अब यह महिला यात्रियों और पर्यटकों के लिए सबसे सुरक्षित शहरों में भी शुमार हो गया है। सोलो ट्रैवलिंग एक ओपन एंडेड ट्रैवलिंग पोर्टल ने 17 शहरों की सूची जारी की है। जिसमें 11 वें नंबर पर उदयपुर शहर को शामिल किया गया है। इससे पहले भी इंटरनेशनल पोर्टल और मैगजीन में उदयपुर का नाम इस वर्ष शुमार हुआ है।

पोर्टल को सबसे ज्यादा महिलाएं करती है फॉलो

पर्यटन अधिकारी शिखा सक्सेना ने बताया कि सोलो ट्रैवलिंग एक ओपन ट्रैवलिंग है। जिसमें एक वूमेन ट्रैवलर अपनी चॉइस अपनी इम्पल्स को फॉलो करती है। ट्रैवल के दौरान रोचक एक्सपीरिंयस और रिच कल्चर को एक्स्प्लोर करना चाहती हैं। बेस्ट डेस्टिनेशन फॉर सोलो वूमेन ट्रैवलिंग की सूची में उदयपुर का फीचर होना दर्शाता है कि उदयपुर एक सोलो वूमेन ट्रैवलर की फ्री एडवेंचर स्पिरिट को आकर्षित करने में हर प्रकार से परफेक्ट डेस्टिनेशन है।

सुरक्षा सूचनांक के साथ पोर्टल पर दी जानकारी

सोलो ट्रैवलिंग एक ओपन एंडेड ट्रैवलिंग पोर्टल पर बताया गया कि राजस्थान में सबसे गर्मजोशी से भरे लोग हैं। जिनसे आप कभी भी मिल सकते हैं। वे मिलनसार, उदार और मददगार होते हैं। 2022 तक, स्वगाची द्वारा प्रकाशित एक सर्वेक्षण के अनुसार, उदयपुर के सुरक्षा सूचकांक स्कोर को 64 के स्कोर के साथ उच्च दर्जा दिया गया था। स्पष्ट रूप से कम अपराध दर सूचकांक के साथ, उदयपुर महिला यात्रियों के लिए भारत में सबसे सुरक्षित स्थलों में से एक है।

Ad Image
Latest news
Related news