Monday, September 16, 2024

राजस्थान: BJP विधायक के बिगड़े बोल, कहा- रंधावा को फांसी पर लटकाओं, PM मोदी पर दिया था विवादित बयान

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव की सरगर्मी बढ़ती जा रही है। इसके साथ ही नेताओं का बयान बाजी भी तेज होता जा रहा है। रामगंजमंडी से भाजपा विधायक मदन दिलावर ने राजस्थान कांग्रेस प्रभारी को लेकर एक विवादित बयान दे दिया है। दिलावर ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि रंधावा प्रधानमंत्री मोदी को जान से मारने की बात करते है खुले मंच पर। उसके लिए उनको फांसी पर लटका देना चाहिए।

कोर्ट ने दिए जांच के आदेश

विधायक मदन दिलावर के वकील मनोज पूरी ने बताया कि मार्च में महावीर नगर थाने रंधावा के खिलाफ शिकायत दी थी। लेकिन उन्होंने कहा कि यह मामला दर्ज नहीं किया गया। दिलावर की ओर से अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट क्रम 6 में कांग्रेस प्रभारी के खिलाफ इस्तगासा पेश किया गया था। इसके बाद इस मामले की सुनवाई आज हुई। जिसमे कोर्ट ने महावीर नगर थाना में रंधावा के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए हैं। साथ ही जांच रिपोर्ट पेश करने के लिए भी कहा है। कोर्ट के आदेश के बाद भाजपा विधायक के तेवर बदले नज़र आ रहे है और इसी जोश में उन्होंने रंधावा को फांसी पर लटकाने की बात कह डाली।

यह था पूरा मामला

एडवोकेट मनोज पुरी ने बताया कि मदन दिलावर की ओर से पेश इस्तगासा में बताया गया था कि 13 मार्च को कांग्रेस की एक सभा जयपुर में आयोजित हुई थी। इसमें कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने विवादित बयान दिया था और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी की थी। रंधावा ने कहा था कि अडानी को मारने से कुछ नहीं मिलेगा, मोदी को खत्म करो, मोदी खत्म हो गया तो देश बच जाएगा। अगर मोदी रहा तो देश बर्बाद हो जाएगा। वहीं इस मामले को लेकर मदन दिलावर ने महावीर नगर थाने पर प्रदर्शन कर रिपोर्ट दर्ज कराने की मांग की थी, लेकिन मुकदमा दर्ज नहीं किया गया। उसके बाद उनको कोर्ट का सहारा लेना पड़ा। इस्तगासा में बताया गया कि पीएम मोदी के खिलाफ लोगों को भड़काने, उनकी हत्या करने के लिए प्रेरित करने, राष्ट्र की एकता व अखंडता को भंग करने और लोगों के बीच नफरत और हिंसा फैलाने का प्रयास किया गया है। जोकि एक दंडनीय अपराध है। इसके लिए उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।

Ad Image
Latest news
Related news