Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का दिलचस्प ऐलान, सुनकर हर कोई रह गया दंग

जयपुर: केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी तो वैसे भी अपने काम और व्यवहार के जरिये लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय हैं। पक्ष हो या विपक्ष हर कोई इनका सम्मान करता है। लेकिन नितिन गडकरी ने बीते दिन एक ऐसा ऐलान किया, जिसको सुनकर लोग दंग रह गए।
दरअसल नितिन गडकरी ने सोमवार को राजस्थान में हुए एक सार्वजानिक कार्यक्रम के दौरान आगामी चुनाव लड़ने और जीतने का दावा करने के साथ कुछ दिलचस्प घोषणाएं भी कर डाली। उन्होंने कहा कि वे अगले चुनाव ( लोकसभा ) में पोस्टर-बैनर का इस्तेमाल नहीं करेंगे। साथ ही अपने प्रतिद्वंदी से डेढ़ लाख वोटों के अंतर से जीतेंगे। गडकरी की ये बातें सीकर के खाचरियावास गांव में आयोजित पूर्व उपराष्ट्रपति भैरोसिंह शेखावत के जन्म शताब्दी समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होते हुए कही।

पोस्टर-बैनर का नहीं करेंगे इस्तेमाल

केन्दीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने उद्बोधन में कहा कि इस बार वे अपने चुनाव में पोस्टर-बैनर का इस्तेमाल नहीं करेंगे और अब तक के अपने सेवा कार्य के आधार पर चुनाव लड़ेंगे। गडकरी ने इस बार चुनाव में डेढ़ लाख से ज्यादा मतों से जीतने तक का दावा कर डाला।

सेवा ही है संघ और भाजपा की सोच

गडकरी ने कहा कि संघ व भाजपा की सोच राज नहीं बल्कि सेवा के माध्यम से समाज बदलने की रही है। वोट भी जनता अब इसी आधार पर देती है। उन्होंने पूर्व उपराष्ट्रपति स्वर्गीय भैरोसिंह शेखावत को याद करते हुए कहा कि बाबोसा ने राजनीति को सेवा की नीति बताया था। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी व शेखावत की सोच के कारण ही वे प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के मिशन को साकार कर सके।

ये दिग्गज नेता रहे मौजूद

केंद्रीय मंत्री गडकरी जब मंच से राजनीति में शुचिता का पाठ पढ़ाने के साथ ही अपने आगामी चुनाव में सेवा कार्य के आधार पर चुनाव लड़ने और जीतने की बात कह रहे थे। तब उस समय मंच पर और सभा की अग्रिम पंक्तियों पर राजस्थान भाजपा के तमाम दिग्गज नेताओं का जमावड़ा था। इसमें राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, राष्ट्रीय मंत्री अल्का गुर्जर, प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ , राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित कई नेता शामिल थे।

Ad Image
Latest news
Related news