Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: आसमान से बरसा कहर, दो लोगों की हुई मौत

जयपुर। राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने की वजह से मौसम में परिवर्तन हो रहा है जिस वजह से बारिश हो रही है. वर्षा के कारण जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली वहीं दूसरी तरफ यह दो लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हुई.

आकाशीय बिजली ने ली जान

आपको बता दें कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में धूल भरी आंधी के साथ बारिश भी दर्ज की गई. वहीं भरतपुर संभाग के धौलपुर जिले में एक बड़ा हादसा हो गया. 17 मई को धौलपुर में आसमान से बिजली गिरने से दो युवकों की मौत हो गई. सूचना के मुताबिक तीन युवकों की झुलसने की भी खबर है. वहीं बिजली गिरने से दो झोपड़ियां जलकर राख में परिवर्तित हो गई.

पुलिस ने दी जानकारी

स्थानीय पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र के सादरपुर गांव में 20 साल का अंकुश अपने भाइयों के साथ घर के पास झोपड़ी में बैठकर मोबाइल देख रहे थे तभी बिजली गिरने से यह दर्दनाक हादसा हुआ. उन्होंने बताया कि हादसे में अंकुश समेत तीनों भाइयों- राहुल, मोहित और रोहित आग में झुलस गए हैं लेकिन उनकी हालत गंभीर नहीं है। धौलपुर के कंचनपुर थाना क्षेत्र के फुलपुरा गांव में बिजली गिरने से गजेंद्र की मौत हो गई. गजेंद्र 24 वर्ष का था. वह बुधवार शाम के दौरान शौचालय गया था. तेज वर्षा के कारण वह भूसे रखने वाली झोपडी में चला गया। इसी दौरान आसमान से बिजली गिरनेसे भूसे में आग गई, उसी भूसे में गजेंद्र भी जल कर राख हो गया.

इन जिलों में हुई तेज बारिश

मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटों में चितौड़गढ़ में 32 सेंटीमीटर, भीलवाड़ा में 10 सेंटीमीटर, करौली में 31.5 मिलीमीटर बारिश दर्ज हुई थी.

Ad Image
Latest news
Related news