Friday, October 18, 2024

Pilot v/s Gehlot: कांग्रेस को एक बार फिर लगा झटका, पार्टी के एक दिग्गज नेता ने दिया इस्तीफा

जयपुर. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच टकरार के बीच एक और खबर अब सामने आ रही है. कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता सुभाष महरिया ने भारतीय कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है.

कांग्रेस को लगा झटका

आपको बता दें कि पायलट v/s गहलोत की सुर्खियों में बने रहने के बीच एक और खबर सामने आई है. पार्टी वरिष्ठ और कद्दावर नेता सुभाष महरिया ने भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। महरिया ने पार्टी आलाकमान मल्लिकार्जुन खड़गे का आज शुक्रवार सुबह अपना इस्तीफा दे दिया है. पिछले कुछ दिनों से पार्टी छोड़ने को लेकर चल रही आशंका अब सही साबित हुई है. बता दें कि आज सुबह 9 बजे सुभाष महरिया ने कांग्रेस के राष्ट्रिय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को अपना इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने राष्ट्रिय अध्यक्ष को लिख चिट्ठी को अपने ट्वीटर अकाउंट पर लोगों से शेयर किया है. पत्र में उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा कांग्रेस पार्टी में शामिल होने के पश्चात् असंख्य कार्यकर्ताओं के साथ जमीनी स्तर पर जी-तोड़ मेहनत की गई जिसके परिणामस्वरूप सीकर लोकसभा क्षेत्र में स्थित सभी आठ विधानसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी को सफलता प्राप्त हुई और प्रदेश में कांग्रेस सरकार का गठन हुआ।

हार की वजह का कभी नहीं हुआ समीक्षा

उन्होने कहा कि हमारे द्वारा किसान व नौजवान को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी जाकर विश्वास दिलाने का प्रयास किया गया कि कांग्रेस निति सरकार का गठन होने पर कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषणा पत्र में किए गए शत-प्रतिशत वादे पूर्ण किए जायेंगे। इसके पश्चात् वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 25 लोकसभा सीटों पर कांग्रेस पार्टी को हार का मुहं देखना पड़ा परन्तु कांग्रेस पार्टी द्वारा एक भी समीक्षा बैठक आज तक नहीं की गई।

Ad Image
Latest news
Related news