Monday, September 16, 2024

राजस्थान: प्रदेश दौरे के बाद दिल्ली पहुंचे पायलट, जंतर- मंतर पर पहलवानों का किया समर्थन

जयपुर। राजस्थान में कांग्रेस पार्टी दो गुटों में बट गई है. अहमेर से जयपुर तक पैदल यात्रा करने के बाद पायलट अब दिल्ली पहुंचे है. यहां पहुंचकर उन्होंने पहलवानों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मामले ली पूरी तरह निष्पक्ष जांच होनी चाहिए।

दिल्ली पहुंचे पायलट

आपको बता दें कि राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव आने वाले है ऐसे में जहां एक तरफ बीजेपी चुनाव की रणनीतियां बना रही है. वहीं कांग्रेस के दोनों गुट भी चुनाव की तैयारियों में जनता को वोटबैंक बनाने में लगे हुए हैं. इसी कड़ी में पूर्व डिप्टी सीएम और विधायक सचिन पायलट राजस्थान में पदयात्रा निकालने के बाद दिल्ली पहुंचे हैं. दिल्ली में जंतर-मंतर पर पहुंचकर पहलवानों का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि मामले की पूरी तरह से निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। अगर पहलवान की तकलीफ में हैं तो देश कभी भी खुश नहीं हो सकता है. इससे पूर्व पहलवानों पर हो रहे अत्याचार को लेकर कई नेता समर्थन में आ चुके हैं.

28 अप्रैल को दिया था बयान

बता दें कि सचिन पायलट ने 28 अप्रैल को कहा था कि जिन खिलाड़ियों ने देश के लिए मेडल जीते है आज उनको न्याय के लिए सड़कों पर उतरना पड़ा है. उनकी आँखों में आंसू हम सभी के लिए शर्म की बात है. ऐसा उन्होंने कहा था. जानकारी के मुताबिक 19 मई को पहलवानों द्वारा धरना प्रदर्शन का 27 वां दिन है.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने किया समर्थन

वहीं गुरुवार को कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने भी कर्नाटक चुनाव के बाद जंतर मंतर पहुंचकर खिलाड़ियों को समर्थन किया। बता दें कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने जंतर-मंतर पर ट्वीट करते हुए कहा ‘मोदी जी, आप पूरे देश में नारी सशक्तिकरण और बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ का नारा देते हैं। आपके नारे की हकीकत 26 दिनों से जंतर-मंतर पर दिख रही है।

कुश्ती संघ अध्यक्ष पद से हटाया

दिल्ली का जंतर-मंतर और पहलवानों के प्रदर्शन के सातवें दिन दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल खिलाड़ियों को समर्थन देने जंतर-मंतर पहुंचे थे. इसी कड़ी में यूपी, पंजाब, हरियाणा सहित खाप पंचायत ने समर्थन दिया है. जिसके बाद 13 मई को कर्नाटक चुनाव के रिजल्ट के बाद सांसद बृजभूषण सिंह को कुश्ती संघ के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया.

Ad Image
Latest news
Related news