Monday, September 16, 2024

RAJASTHAN :एक बार फिर प्रधानमंत्री पधार रहे हैं राजस्थान, जल्द होगा आगमन

JAIPUR: राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में एक बार फिर पीएम मोदी राजस्थान पधार रहे हैं. प्रधानमंत्री राजस्थान के बीकानेर में एक बड़ी सभा को सम्बोधित कर सकते हैं.

प्रधानमंत्री का बीकानेर आगमन

आपको बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव आने वाले हैं. ऐसे में एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राजस्थान आने वाले हैं. पीएम मोदी शायद बीकानेर में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे, लेकिन उनकी आने की तारीख अभी तक तय नहीं हुई है। 22 मई 2023 को केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी बीकानेर आएंगे। वे जामनगर-लुधियाना कॉरिडोर की निरीक्षण करेंगे और इसके बाद पीएम मोदी को इस कॉरिडोर का लोकार्पण करने के लिए आमंत्रित किया जाएगा।

भारतमाला प्रोजेक्ट का है राजस्थान से संबंध

बता दें कि भारतमाला प्रोजेक्ट का बड़ा हिस्सा राजस्थान से गुजर रहा है. इस कॉरिडोर से गुजरात और पंजाब आपस में जुड़ जाएंगे। प्रोजेक्ट लगभग समाप्त हो चुका है. इस बीच जोधपुर और सांचौर जाने के लिए बीकानेर से सड़क भी उपलब्ध है, जो आम सड़कों से थोड़ी अलग है। इस प्रोजेक्ट के तहत बीकानेर में छत्तरगढ़, जयपुर रोड और जोधपुर रोड से इस सड़क पर एंट्री ली जा सकती है, जो फिर सीधे जोधपुर और सांचौर तक जाएगी। फिर यह सड़क एक तरफ जामनगर और दूसरी तरफ लुधियाना की ओर बढ़ती हुई जाएगी।

केंद्रीय मंत्री गडकरी काम की लेंगे समीक्षा

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को काम की समीक्षा करेंगे और उसके बाद प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की तिथि की घोषणा होने वाली है। आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एक बड़ी जनसभा इस संदर्भ में बीकानेर में आयोजित की जाएगी।

Ad Image
Latest news
Related news