Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: वंदे भारत ट्रेन में पथरबाजी करने वाला बाल अपचारी हुआ निरुद्ध

जयपुर। वन्दे भारत ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से उस पर पत्थरबाजी करने वाले एक बाल अपचारी को निरुद्ध कर दिया गया है. जिसके बाद उसे बाल सुधार गृह में भेज दिया गया है.

अपराधी को किया निरुद्ध

आपको बता दें कि वंदेभारत ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से उस पर पत्थरबाजी करने वाले एक बाल अपराधी को निरुद्ध कर किशोर न्याय बोर्ड ने बाल सुधार गृह में भेज दिया है। रेलवे सुरक्षा बल ने अलवर जिले के मालाखेड़ा-महुआ स्टेशन के बीच 15 मई को वंदे भारत ट्रेन पर हुए पत्थराव में एक बाल अपराधी को अनिरुद्ध किया है। इस पत्थराव में एक कोच का शीशा टूट गया था। जांच के दौरान ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज में ट्रेन पर एक लड़का पत्थर मारता दिखाई दिया।

आरपीएफ थाना प्रभारी ने दी जानकारी

आरपीएफ थाना प्रभारी नीतू बैरागी ने बताया कि पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज की मदद से पत्थरबाजी करने वाले युवक की पहचान की और पूछताछ की जिसमें उसने अपनी गलतियों को स्वीकार कर लिया। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसे किशोर न्याय बोर्ड में पेश किया गया जहां से उसे बाल सुधार गृह भेज दिया गया है।

रेलवे सुरक्षा बल होंगे तैनात

रेलवे सुरक्षा बल ने इधर वंदे भारत ट्रेन पर हुई पत्थरबाजी के बाद इस तरह की घटनाओं को रोकने के लिए सुरक्षा बल की टीम तैनात करने के आदेश दिए हैं। देश भर में अब तक दो दर्जन से अधिक पत्थरबाजी की घटनाएं हो चुकी हैं। यह ट्रेन भारत की सबसे तेज चलने वाली है.

Ad Image
Latest news
Related news