Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Politics: कार्यसमिति की बैठक से गायब दिखी वसुंधरा राजे, चुनाव से पहले पूर्व सीएम की गैरमौजूदगी बना चर्चा का विषय

जयपुर: बीते दिन शनिवार को राजस्थान बीजेपी कार्यसमिति की बैठक नागौर जिले के लाडनूं में हुई। जहां भाजपा के सभी बडे-बडे दिग्ग्गज नेता मौजूद रहे। बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव, प्रभारी , कई पूर्व प्रदेश अध्यक्ष, नेता प्रतिपक्ष, उप नेता प्रतिपक्ष और केंद्रीय मंत्रियों ने अपनी बात रखी। लेकिन इस बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे नहीं दिखी। इस बात को लेकर सियासी हलके में कई तरह की चर्चा तेज हो गई है। जबकि इसके पहले होने वाले सभी कार्यसमितियों में राजे पहुंचती रही हैं। हाल ही में कुछ दिन पहले ही राजे ने नागौर जिले का दौरा किया था और उन्होंने वहां पर एक सभा को सम्बोधित भी किया था।

तीन सत्र में पूरी हुई बैठक

बीजेपी कार्यसमिति की बैठक में कुल तीन सत्र हुए। पहला सत्र स्वागत सत्र का हुआ जिसमे सभी वरिष्ठ और राष्ट्रीय महामंत्री प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह, अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह,कानून मंत्री अर्जुन राम मेघवाल, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़, ओम माथुर, उप नेता प्रतिपक्ष सतीश पूनिया का स्वागत अभिनंदन किया गया।

प्रधानमंत्री के 9 साल के कार्यकाल पर चर्चा

प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा कि कभी भारत विश्व की तरफ देखता था और आज स्थितियां बदली है और विश्व भारत की ओर देख रहा है। जिन कार्यों को कई वर्षों से सिर्फ कल्पना और सपनो में देखा जाता था। उसको प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने साकार करके दिखाया हैं। भारतीय जनता पार्टी एक विचार है जिससे देश का हर व्यक्ति जुड़ना चाहता है। सीपी जोशी ने कहा यह हमारा दुर्भाग्य है। जहां राजस्थान में एक ऐसी सत्ता काबिज हैं। जिसने भ्रष्टाचार के सारे रिकार्ड तोड़ दिए, जिन कार्यों को पूर्व की केंद्र सरकारों द्वारा 50 वर्षों में नहीं किया वो कार्य 9 वर्षों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया है। जोशी ने सभी तेरापंथियो और इस संस्थान का अभिनंदन, धन्यवाद ज्ञापित किया और कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस पर रक्तदान में विश्व रिकॉर्ड तोड़ा है।

Ad Image
Latest news
Related news