Friday, October 18, 2024

राजस्थान: जयपुर भवन में 2.31 करोड़ रूपए मिलने के मामले में हुआ बड़ा खुलासा, सूचना डायरेक्टर को किया निलंबित

जयपुर। राजस्थान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. हाल ही में जयपुर में सचिवालय स्थित योजना भवन में 2.31 करोड़ रूपए मिलने के साथ एक किलों सोने के बिस्किट बरामद किए थे जिसके बाद एसीबी ने जांच करते हुए 21 मई को आरोपी को एसीबी कोर्ट में पेश किया था और 22 मई को उसे दोषी पाते हुए निलंबित कर दिया गया है.

सूचना विभाग के डायरेक्टर को किया निलंबित

आपको बता दें कि कुछ दिन पूर्व जयपुर में स्थित योजना भवन के बेसमेंट में रखे आलमारी के अंदर एक संदिग्ध बैग मिला था जिसमें 2.31 करोड़ रूपए और एक किलों सोने के बिस्किट बरामद हुए थे. घटना क उपरान्त एसीबी द्वारा जांच की गई और आज आईटी डिपार्टमेंट के सूचना डायरेक्टर को निलंबित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के जॉइंट डायरेक्टर वेद प्रकाश यादवक को निलंबित किया गया है.

क्या थी घटना?

आपको बता दें कि राजधानी जयपुर के योजना भवन के IT डिपाटमेंट से एक संदिग्ध बैग बरामद हुआ है. जिसमें अधिक मात्रा में सोना और धन मिला है. पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव, मुख्य सचिव उषा शर्मा, एडीजी क्राइम दिनेश, डीजीपी उमेश मिश्रा ने बीती रात को मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि जल्दी ही इस मामले की जांच की जाएगी। जानकारी के अनुसार दो अलमारियों की चाबी कर्मचारियों को साफ करने के लिए काफी समय से नहीं मिल रही थी. जब पुलिस को बुलाकर अलमारियों को खोला गया तो एक आलमारी में फाइलें मिलीं। वहीं दूसरी अलमारी में लैपटॉप बैग और एक ट्रॉली बैग मिला। जब बैग को खोला गया तो बड़ी मात्रा में सोना और पैसा मिला। योजना भवन में कई डिपार्टमेंट संचालित होते हैं लेकिन यह पैसा किस डिपार्टमेंट के अफसर या कार्मिक ने अलमारी में छिपाई है, ये देर रात को नहीं पता चला. और वो इसलिए क्योंकि कोई भी जिमेदारी लेने को राजी नहीं था. इसपर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता कर्नल राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ समेत नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर जमकर निशाना साधा।

एसीबी ने शुरू की जांच

एसीबी ने वेद प्रकाश यादव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दी. वहीं एसीबी के प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी किया गया, जहां से उसे तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया. 19 मई यानी शुक्रवार की रात को बेसमेंट में रखे अलमारी के अंदर लैपटॉप समेत एक सूटकेस बरामद हुआ था जिसमें 2.31 करोड़ रूपए के साथ 1 किलो सोने के बिस्किट मिले थे. बैग में 2,000 और 500 के नोट मिले थे

Ad Image
Latest news
Related news