Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Crime News: दहेज के लिए पेट्रोल डालकर जलाया, युवती ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

जयपुर: राजस्थान के सवाई माधोपुर जिले में बामनवास थाना क्षेत्र के गांव सिरसाली में पेट्रोल डालकर जलाई गई विवाहिता खुशबू की इलाज के दौरान मौत हो गई। मृतका के पिता पप्पू लाल ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि दहेज के लिए ससुरालवालों ने उनकी बेटी खुशबू को जलाकर उसकी हत्या कर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। फिलहाल अभी भी सभी आरोपी फरार हैं।

14 नवंबर 2022 को हुई थी शादी

श्रीरामपुरा लालसोट के रहने वाले पप्पू बैरवा ने बामनवास थाना में मामला दर्ज कराया है। पप्पू बैरवा ने कहा कि उन्होंने अपनी बेटी की शादी 14 नवंबर 2022 को सवाई माधोपुर जिले के बावनवास थाना क्षेत्र के गांव सिरसाली के निवासी नवल किशोर के साथ की थी। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। शादी में उन्होंने अपनी हैसियत के अनुसार दान दहेज दिया था। पप्पू ने बताया कि उन्होंने लड़की की शादी के 6 महीने बाद उसको ससुराल भेज दिया था। लेकिन 19 तारीख को ससुरालवालों ने खुशबू के ऊपर पेट्रोल छिड़कर जला दिया।

पिता ने कराया मामला दर्ज

जैसे ही आग लगने की सूचना मिली तुरंत परिजन बेटी के ससुराल पहुंचे और खुसबू को लेकर जयपुर के एसएमएस (SMS) अस्पताल गए। यहां अस्पताल में इलाज के दौरान 20 तारीख को खुशबू की मौत हो गई। मृतका के पिता ने बताया कि ससुराल वाले दहेज में 50 हजार नगद और एक मोटरसाईकिल की मांग कर रहे थे। पप्पू लाल ने मृतका के पति नवल किशोर बैरवा, सास कैलाशी देवी, देवर बिल्लू बैरवा, गोलू और अपनी बेटी की ननद पर हत्या का मामला दर्ज कराया है।

तलाश में जुटी पोलिस

वहीं इस मामले पर बामनवास थानाधिकारी मनीष शर्मा ने बताया की जांच में ऐसा लगता है कि उसके ससुराल वालों ने उसे मारने के लिए पेट्रोल डालकर जलाया। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतका के शव का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौप दिया है। साथ ही पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 498ए, 304बी, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस मामले की जांच की जा रही है। आरोपी अभी फरार हैं और पुलिस की टीम उनकी तलाश कर रही है।

Ad Image
Latest news
Related news