Monday, September 16, 2024

राजस्थान: इस जिले में शादी से पहले नहीं घूमने जा सकेंगे लड़का-लड़की, हल्दी रस्म पर भी लगी रोक

जयपुर। राजस्थान के पाली में सीरवी समाज ने शादियों में होने वाले खर्चों को लेकर एक मीटिंग की. इस मीटिंग में फैसला लिया गया कि अब शादियों से पहले होने वाले प्री-वेडिंग शूट नहीं होंगे।

प्री-वेडिंग शूट पर लगी रोक

आपको बता दें कि आज-कल शादियों से पहले प्री वेडिंग की शूटिंग का ट्रेंड काफी चल रहा है. लोग सेलिब्रिटीज को देखकर शादी से पहले होने वाले प्री-वेडिंग शूट्स कराते हैं. इसी को लेकर राजस्थान से एक खबर सामने आ रही है जिसमें पाली जिले के सीरवी समाज परगना समिति ने प्री-वेडिंग शूट पर अब रोक लगा दी है। बता दें कि पाली जिले में सीरवी समाज की संख्या अधिक है. समाज के पदाधिकारियों का कहना है कि प्री वेडिंग राजस्थानी संस्कृति के खिलाफ है. वहीं समाज प्री-वेडिंग में होने वाले अधिक खर्चे के वजह से भी यह निर्णय लिया गया है.

हल्दी की रस्म पर भी रोक

बता दें कि शादी के दौरान डीजे और हल्दी की रस्म पर भी अब रोक लगा दी गई है. जानकारी के अनुसार हल्दी रस्म में बदलाव किया गया है. वहीं कपड़ों, फूल, थीम समेत अन्य निर्णय गुरु पूर्णिमा समाज की बैठक में लिया जाएगा। सीरवी समाज के अनुसार लोगों पर शादी के दौरान बढ़ने वाले खर्चे को देखते हुए यह फैसला लिया गया है. सीरवी समाज के अनुसार प्री-वेडिंग से समाज में गलत संदेश जा रहा है.

शादी से पहले घूमने पर पाबन्दी

जिले के सोनाईमांझी गांव में सीरवी समाज परगना समिति की बैठक में यह फैसला लिया गया कि इस समिति के दायरे में जितने भी गांव आते हैं उसमें रहने वाले समाज के लोग अपने बच्चों की शादी में प्री- वेडिंग शूटिंग नहीं करेंगे। और शादी से पहले लड़का-लड़की बाहर घूमने नहीं जा सकेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news