Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: मंगलवार को बेहद करीब आएंगे शुक्र ग्रह और चन्द्रमा, आसमान में दिखेगा अद्भुद नजारा

जयपुर। शुक्र और चंद्र 22 मई को आसमान में बेहद करीब नजर आ सकते हैं. ज्योतिष के अनुसार दोनों ग्रहों के मिथुन राशि में रहने के साथ दूसरे से करीब 24 डिग्री की दूरी पर विचरण के चलते यश संयोग बना है.

आज देखेगा अद्भुद नजारा

आपको बता दें कि 22 मई यानी आज शाम 6.15 बजे से चंद्र और शुक्र ग्रह यह आकाशीय मंडल में एक-दूसरे के करीब नजर आएंगे। वहीं अगर मौसम साफ रहेगा तो यह नजारा समान्य आंखों से दिखाई देगा। जानकारी के अनुसार शुक्र ग्रह रात 7.07 बजे से रात 10.30 बजे तक चंद्रमा से 2.2 डिग्री दक्षिण में दिखेगा। शुक्र ग्रह चंद्रमा से थोड़ा नीचे दक्षिण की ओर आने पर चंद्रमा-शुक्र एक दूसरे के पास में दिखाई देंगे। हालांकि सोमवार को यह नजारा आकाशीय मंडल में दिखाई दिया था लेकिन कुछ ही समय के लिए.

इसका क्या होगा असर ?

ज्योतिष के अनुसार जिसके कारण मिथुन राशि वालों को आगामी दिनों में बाजार में खाद्य-वस्तुओं, तेल और घी में मंदी का सामना करना पड़ेगा। मौसम में परिवर्तन के साथ आंधी आने की संभावना है। गर्मी के तेज प्रकोप के साथ ही उमस से लोगों को परेशानी हो सकती है।

शुक्र को कहा जाता है सुबह का तारा

आपको बता दें कि शुक्र गृह को सुबह का तारा कहा जाता है वहीं इसे शाम का तारा भी कहा जाता है. क्योंकि शुक्र ग्रह सबसे ज्यादा चमकने वाला ग्रह है. ज्योतिष विद्या के अनुसार चंद्रमा की शुक्र ग्रह के साथ युति होने पर व्यक्ति का मन कलाकारी की ओर आकर्षित होगा।

Ad Image
Latest news
Related news