Monday, September 16, 2024

Agniveer Recruitment: अजमेर में सेना की भर्ती रैली शुरू, इन युवाओं को मिलेगा मौका, जाने डिटेल्स

अजमेर: आर्मी भर्ती का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए बड़ी खबर सामने आई है। अजमेर में कायड़ विश्राम स्थली में 14 जून से 23 जून के बीच सेना भर्ती रैली आयोजित की जाएगी। यह रैली 10 दिन तक चलेगी। भर्ती रैली को लेकर अजमेर जिला प्रशासन और सेना भर्ती कार्यालय ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। मंगलवार को जिला कलेक्टर डॉ. भारती दीक्षित और पुलिस अधीक्षक चूनाराम जाट ने तैयारियों के सबंध में भर्ती कार्यालय के अधिकारीयों के साथ विस्तृत चर्चा की। भारतीय सेना द्वारा पूर्व में आयोजित किए गए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट में सफल युवाओं को इस भर्ती रैली में शारीरिक दक्षता सहित अन्य औपचारिकताओं में भाग लेने का मौका मिलेगा।

निदेशक ने दी जानकारी

सेना भर्ती कार्यालय के निदेशक कर्नल दीपांकर बसु ने बताया कि भारतीय सेना में भर्ती होने के लिए योग्य युवाओं की भर्ती रैली अजमेर की कायड़ विश्राम स्थली में 10 दिनों तक चलेगी। सेना की ओर से पूर्व में लिए गए कॉमन एंट्रेंस एग्जाम में सफल अभ्यर्थी शारीरिक दक्षता सहित और अन्य भर्ती प्रक्रियाओं में भाग ले सकेंगे। राजस्थान के अभ्यर्थी सामान्य ड्यूटी, टेक्निकल और ट्रैड्समैन पदों के लिए रैली में सम्मिलित होंगे। रैली में भाग लेने वाले योग्य अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र उनकी ई-मेल पर भेजा जाएगा।

जाने शेड्यूल

रैली भर्ती में शामिल होने वाले अभ्यर्थी के प्रवेश पत्र पर अंकित तिथि के दिन विश्राम स्थली में रात्रि 2 बजे प्रवेश दिया जायेगा। अभ्यर्थियों की दौड़ प्रातः 3 बजे प्रारंभ होगी। दौड़ में सफल होने वाले अभ्यर्थियों के अन्य परीक्षण, औपचारिकताएं एवं दस्तावेज सत्यापन किए जाएंगे। इसमें सफल रहे अभ्यर्थियों का अगले दिन प्रातः 6 बजे मेडिकल बोर्ड द्वारा मेडिकल किया जाएगा। मेडिकल में अनफिट रहने वाले अभ्यर्थी मिलिट्री हॉस्पिटल से रिव्यू करवा सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news