Monday, September 16, 2024

RAJASTHAN : जयपुर एयरपोर्ट पर मिला गोल्ड समग्लिंग का केस, 2 करोड़ का सोना हुआ बरामद

JAIPUR। जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लगातार सोने की तस्करी जारी है. पिछले 24 घंटे में दो करोड़ दस लाख रूपए का सोना पकड़ा जा चुका है. एयर अरेबिया के विमान से आए एक यात्री के पास 1.2 किलो सोना पकड़ा गया है.

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर हो रही समग्लिंग

आपको बता दें कि जयपुर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी लगातार चल रही है। पिछले 24 घंटों में दो करोड़ दस लाख रुपए का सोना पकड़ा गया है। शनिवार को एयर अरबिया के विमान से आए एक यात्री के पास 1.2 किलो सोना पकड़ा गया। बताया जा रहा है कि यह यात्री अपनी पोशाकों और जूतों में यह सोना छिपाकर लाया था। जब जयपुर हवाईअड्डे पर आए यात्रियों की जांच की जा रही थी, तब इस यात्री की गतिविधि संदिग्ध लगी। उसके बाद कस्टम अधिकारियों ने यात्री की जांच की और उसके पास 1.2 किलो सोना बरामद किया गया। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत 70 लाख रूपए की है.

शुक्रवार को भी आया था एक और मामला

बता दें कि 26 मई यानी शुक्रवार के दिन इमरजेंसी लाइट में सोना छुपाकर लाया गया था तो उसे कस्टम अधिकारियों ने पकड़ लिया था। स्पाइसजेट की उड़ान में दुबई से जयपुर आने वाले एक यात्री से करीब 2 किलो 200 ग्राम सोना बरामद किया गया, जिसका बाजार मूल्य 1 करोड़ 40 लाख रुपए था। यात्री की संदिग्ध गतिविधि को देखते हुए कस्टम के अधिकारियों ने उसे रोक लिया था। यात्री की गहन तलाशी की गई। एक्सरे मशीन से यात्री की जांच की गई। यात्री से पूछताछ की गई तो वह संतुष्टजनक जवाब नहीं दे रहा था। इसके बाद फिर से जांच की गई तो अपातकालीन बल्ब में दो किलो सोना पकड़ा गया.

Ad Image
Latest news
Related news