Thursday, September 19, 2024

राजस्थान: MLA शोभारानी को सीएम गहलोत ने दी शरण, दिया बड़ा तोहफा

जयपुर। भारतीय जनता पार्टी से बर्खास्त धौलपुर विधानसभा क्षेत्र की विधायक शोभारानी कुशवाह को प्रदेश सरकार ने इनाम दे दिया है. विधायक शोभारानी कुशवाह का नाम सीआईडी सीबी ने करोड़ों की ठगी के मामले में निकाल दिया है.

विधायक शोभारानी को मिला इनाम

आपको बता दें कि MLA शोभारानी कुशवाह को सीआईडी सीबी ने करोड़ों की ठगी के मामले से निकाल दिया है. लेकिन कोर्ट ने केस चलने के आदेश अभी जारी रखा है. सीआईडी सीबी ने विधायक शोभारानी कुशवाह को चिटफंड के मामले में क्लीन चिट दे दी है.

क्या था मामला ?

बताया जाता है कि गरिमा रियल एस्टेट एंड एलाइड लिमिटेड नाम से एक कंपनी की स्थापना की गई थी। इस कंपनी के सबसे अधिक शेयर होल्डर विधायक शोभारानी कुशवाह और उनके पति बनवारी लाल कुशवाह थे। चेयरमैन के रूप में उनके पति ने कंपनी का नेतृत्व किया था जबकि विधायक शोभारानी कुशवाह डायरेक्टर के रूप में कार्यरत थीं। कंपनी ने निवेशकों को ब्याज और पूंजी की वापसी का वादा किया था लेकिन उसने अपने वादे के खिलाफ कार्यवाही की और निवेशकों को उनका पैसा वापस नहीं किया।

पति के खिलाफ थी चार्जशीट

भरतपुर जिले के कांमा इलाके में एक दर्जन से अधिक निवेशकों को पांच करोड़ रुपए से अधिक की राशि वापस नहीं की गई थी। निवेशकों के लगातार तगादे होने के बाद कंपनी ने भरतपुर का कार्यालय बंद कर दिया। इसके बाद निवेशकों ने कोर्ट की शरण ली और मामला दर्ज कराया था। लेकिन पुलिस ने विधायक शोभारानी कुशवाह के नाम को निकालकर उनके पति बनवारी लाल कुशवाह के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट पेश कर दी।

सीआईडी सीबी ने दी क्लीनचिट चिटफंड

भाजपा से निकाले गए धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह को सीबीआई सीडी ने करोड़ों रुपये के चिटफंड और ठगी के मामले में विधायक शोभारानी कुशवाह को क्लीन चिट दी है। धौलपुर जिले के राजाखेड़ा उप-खंड के मरैना कस्बे में 7 मई 2023 को आयोजित हुई सभा के दौरान खुले मंच से भी सीएम गहलोत ने विधायक शोभारानी कुशवाह की प्रशंसा की। साथ ही सीएम गहलोत की सभा देश की राजनीति पर चर्चा का विषय बन गई।

Ad Image
Latest news
Related news