Thursday, September 19, 2024

Rajasthan News: पहलवानों के समर्थन में उतरे बाबा रामदेव, बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग की

भीलवाड़ा: राजस्थान के भीलवाड़ा में तीन दिवसीय 27 से 29 मई तक योग चिकित्सा एवं ध्यान शिविर में पहुंचे बाबा रामदेव ने दिल्ली के जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने का समर्थन करते हुए कहा है कि पहलवानों का जंतर-मंतर पर बैठना और कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाना बहुत ही शर्मनाक बात है। बाबा रामदेव ने कहा कि कुश्ती संघ के अध्यक्ष पर यौन उत्पीड़न के गंभीर आरोप हैं। उनकी गिरफ्तारी तुरंत होनी चाहिए। ऐसे व्यक्तियों को तुरंत गिरफ्तार करके जेल की सलाखों के पीछे भेजना चाहिए।

ऐसे बयानों से बढ़ता है विवाद

वहीं राजनीति के सवाल पर बाबा रामदेव ने कहा की वो हर सवाल के जवाब देने में सक्षम हैं। उन्होंने कहा कि वो दिमाग से दिवालिया या अनपढ़ नहीं हैं। लेकिन उनसे ऐसे-वैसे जवाब निकल जाते हैं जिसके कारण विवाद को बढ़ावा मिलता है। इसलिए अपने आपको इससे दूर रखकर योग और सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार पर ध्यान दे रहा हूं।

जातियों के नाम पर बंटवारा किया जा रहा

हिंदूवादी संगठनों का बिना नाम लिए स्वामी रामदेव ने कहा कि समाज में जातियों के नाम पर बंटवारा किया जा रहा है वो गलत है। गर्व से कहो हम…. हैं। इससे समाज में वैमनस्य बढ़ रहा है। जबकि हमे ये कहना चाहिए कि हम एक ईश्वर की संतान हैं। भारत माता की संतान हैं, जिससे आपस में बढ़ रही खाइयां कम हो सकती हैं। बाड़मेर में ईसाइयों और मुस्लिमों पर दिए विवादास्पद बयान के बाद से ही अब बाबा रामदेव हिंदू मुस्लिम समाज को एकरुपता में देखने और एक ही मालिक होने का पाठ पढ़ाते दिखाई दिए।

कालेधन और पेट्रोल पर क्या बोले रामदेव

जब उनसे 2014 से पहले काला धन और पेट्रोल के दाम पर दिए बयान को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि हां ये बात तो सही है। इस पर हमारी बहुत बार उलाहने भी मिले हैं, लेकिन अब हम देश के प्रधानमंत्री तो हैं नहीं जो कुछ करें। उन्होंने कहा कि आज भी काला धन है और वापस लाने की बात तो हमने सरकार की झोली में डाल रखी है और सनातन धर्म के प्रचार का काम हम कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वो राजनीतिक द्वेष फैलाने का काम नहीं करते है। उन्होंने कहा कि अच्छे काम की तारीफ के लिए वो अशोक गहलोत की तारीफ करते हैं तो वसुंधरा की भी तारीफ करते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news