Monday, September 16, 2024

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव के लिए तैयारियों में जुटी भाजपा, 1 जून से शुरू होगा ये देशव्यापी अभियान

जयपुर: भाजपा अब 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अजमेर सभा के बाद बीजेपी एक्शन मोड में नजर आएगी। पीएम मोदी की इस सभा को राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 और 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। बुधवार को अजमेर में पीएम मोदी की सभा के बाद भाजपा मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल की उपलब्धियां को लेकर जनता के बीच पहुंचेगी। मोदी की इस सभा के साथ ही बीजेपी देशभर में जनसम्पर्क अभियान शुरू करने जा रही है। राजस्थान में पार्टी का ये अभियान 1 जून से शुरू होगा। पूरे एक महीने तक चलने वाले इस अभियान के तहत प्रदेश संगठन करीब एक करोड़ परिवारों तक पहुंचेगी।

लोकसभा क्षेत्र, विधानसभा क्षेत्र और बूथ लेवल पर कार्यक्रम

सूत्रों के अनुसार भाजपा प्रदेश में कई स्तर पर इस जनसंपर्क अभियान के तहत कार्यक्रम करेगी। मोदी सरकार के 9 साल के कार्यकाल पर आयोजित होने वाले इन कार्यक्रमों की सूची तैयार हो चुकी है। यह कार्यक्रम लोकसभा क्षेत्र, विधानसभा क्षेत्र और बूथ लेवल पर होंगे।

22 जून तक लोकसभा क्षेत्र, फिर बाकी क्षेत्र

मिली जानकारी के अनुसार राजस्थान में लोकसभा स्तर के कार्यक्रम 1 जून से 22 जून तक आयोजित होंगे। इन कार्यक्रमों में केंद्रीय मंत्री भी शामिल होंगे। इनके जरिए मोदी सरकार के कामकाज को जनता के बीच पहुंचाया जाएगा। इस दौरान कई मंत्री लोगों के बीच पहुंचेंगे। लोकसभा क्षेत्रों को कवर करने के बाद 30 जून तक विधानसभा, मंडल और बूथ लेवल पर कार्यक्रमों का आयोजन होगा। इन कार्यक्रमों में लाभार्थी सम्मेलन भी शामिल होंगे। इनके जरिए समाज के विभिन्न वर्गों से संपर्क , मोदी सरकार की नीतियों और उपलब्धियों की जानकारी को जनता तक पहुंचाया जाएगा।

Ad Image
Latest news
Related news