Friday, September 20, 2024

राजस्थान: दसवीं के रिजल्ट पर राजस्थान बोर्ड ने जारी की सूचना, इस दिन आएंगे परिणाम

जयपुर। राजस्थान आरबीएसई 10 वीं के परिणाम प्रेस कांफ्रेंस में जारी किए जाएंगे। इस अवधि में परिणाम के साथ-साथ छात्र-छात्राओं के उत्तीर्णता प्रतिशत जेंडर वार परिणाम परीक्षा में छात्रों की उपस्थिति के साथ अन्य विवरणों को भी साझा किया जाएगा।

राजस्थान बोर्ड ने जारी की घोषणा

राजस्थान बोर्ड कक्षा दसवीं के परिणाम की राह देख रहे विद्यार्थियों के लिए अहम सूचना है. बोर्ड की तरफ से नतीजों का ऐलान जून के पहले हफ्ते में हो सकता है. आशंका है कि रिजल्ट कल जारी कर दिया जा सकता है। इसी कड़ी में बोर्ड के पब्लिक रिलेशन के डिप्टी डायरेक्टर ने सूचना दी है. वहीं डिप्टी डायरेक्टर राजेंद्र गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि नतीजे इस हफ्ते में घोषित किए जाएंगे। ऐसे में आरबीएसई 10 वीं के परीक्षार्थियों को सलाह दी गई है कि वे आधिकारिक वेबसाइट rajeduboard.rajasthan.gov.in पर नजर रखें।

पांचवीं में 97.30% स्टूडेंट्स पास

राजस्थान बोर्ड पांचवी की परीक्षा के नतीजे अभी कुछ समय पहले ही जारी किए गए हैं. बता दें कि परीक्षा में 97.30 % विद्यार्थी पास हुए हैं. जानकारी के अनुसार ग्रेड ए हासिल करने वाले 271679 विद्यार्थी थे वहीं ग्रेड बी हासिल करने वाले 777769 और ग्रेड सी हासिल करने वाले 368817 विद्यार्थी हैं . वहीं पिछले साल 2022 में कक्षा 5 वीं में कुल उत्तीर्ण प्रतिशत 93.8% रहा था. लड़कियों ने लड़को की तुलना में बेहतरीन प्रदर्शन किया था.

Ad Image
Latest news
Related news