Monday, September 16, 2024

Rajasthan News: RPSC ने जारी किया प्लाटून कमांडर और सब इंस्फेक्टर का परिणाम, रिजल्ट यहां करें चेक

जयपुर: राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) ने गुरुवार को सब इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर भर्ती परीक्षा-2021 का अंतिम परिणाम जारी किया है। दरअसल पिछले 5 माह से इस भर्ती परीक्षा के इंटरव्यू चल रहे थे। यह भर्ती प्रर्किया तीन चरणों में पूरी हुई। सबसे पहले लिखित परीक्षा आयोजित की गई और उसके बाद शारीरिक मापदंड परीक्षा हुई। तीसरे चरण में इंटरव्यू आयोजित किए गए और फिर परिणाम जारी किया गया। आरपीएससी ने 859 प्लाटून कमांडर और सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए 2021 में नोटिफिकेशन जारी किया था।

परिणाम ऐसे करें चेक

राजस्थान लोक सेवा आयोग की ऑफिशयल वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाएं उसके बाद उसके रिजल्ट सेक्शन में जाकर एसआई भर्ती रिजल्ट की पीडीएफ डाउनलोड करें। उसमें रोल नंबर के साथ रैंक आवंटित की गई। जहां आप चेक कर सकते हैं। इंटरव्यू में शामिल होने वाले सभी अभ्यर्थियों को रैंक दी गई है। 859 पदों के लिए कुल 3094 अभ्यर्थियों की वरीयता के अनुसार सूची जारी की गई है।

दो साल तक चली भर्ती परीक्षा

सब इंस्पेक्टर भर्ती का विवादों से नाता रहा है। इस भर्ती प्रक्रिया में नकल गिरोह और पेपर लीक के भी आरोप लगे थे। उसके बाद शारीरिक मापदंड प्रकिया भी लंबी चली थी। चयन प्रकिया के तीसरे चरण के लिए इंटरव्यू 23 जनवरी 2023 से 30 मई 2023 तक नौ चरणों में आयोजित किए गए। दो साल से अधिक समय तक चली चयन प्रकिया में आखिर राजस्थान पुलिस को 959 सब-इंस्पेक्टर और प्लाटून कमांडर मिल गए।

Ad Image
Latest news
Related news