Thursday, September 19, 2024

Rajasthan Politics: भाजपा करेगी वॉट्सऐप चैंबर की शुरुआत, 1 लाख ग्रुप के साथ चुनावी मैदान में उतरेगी

जयपुर: राजस्थान में विधानसभा चुनाव को महज कुछ ही महीने शेष बचे है। राजनीतिक पार्टियां इसको लेकर पूरी तैयारी में जुटी हुई है। चुनाव को लेकर रणनीति बनाई जा रही है। भाजपा राजस्थान चुनाव में उतरने से पहले अपना सोशल मीडिया मजबूत करने पर जुटी है।

वॉट्सऐप चैंबर की शुरुआत

चुनावी रण जितने के लिए भाजपा ने सोशल मीडिया के जरिए भी रणनीति बनाना शुरू कर दी है। भाजपा प्रदेश में वॉट्सऐप चैंबर की शुरुआत करने जा रही है। इसके माध्यम से बीजेपी एक लाख वॉट्सऐप ग्रुप से जुड़े 2 करोड़ 56 लाख लोगो से एक ही क्लिक में जुट सकती है। ये 2.6 करोड़ लोग भाजपा के संदेश को आगे पहुंचाने का भी काम करेंगे। इससे भाजपा का प्रसार-प्रसार जमीनी स्तर तक पहुंचेगा। वॉट्सऐप चैंबर भी कुछ अलग तरह से बनाए गए हैं। यहां पर काम करने वाले स्टाफ को आम लोगों और कार्यकर्ताओं से दूर रखा जाएगा। चैंबर में कुछ चुनिंदा लोगों को ही एंट्री की छूट होगी। वॉट्सऐप चैंबर में अलग-अलग संभागों के 10 कैबिन बनाए गए हैं।

प्रदेश को 10 भागों में बाटा गया

भाजपा की तरफ से प्रदेश को 10 संभागों में विभाजित किया गया है। हर संभाग के लिए एक अधिकारी नियुक्त किया गया है। जिन्हें जिलेवार मोबाइल उपलब्ध करवाए गए हैं।
ऐसे में अगर भजपा आलाकमान या प्रदेश स्तर से कोई भी संदेश आना है, जिसे जनता तक पहुंचाना है तो वह इन वॉट्सऐप ग्रुप के जरिए तुरंत हो जाएगा। चुनाव से पहले 2.5 करोड़ लोगों तक सीधे पहुंच बनाकर भाजपा ने कांग्रेस से एक लंबी बढ़त हासिल की है, जिसका चुनाव में लाभ मिल सकता है।

Ad Image
Latest news
Related news