Monday, September 16, 2024

RBSE 10th Result: किसान की बेटी ने किया कमाल, 10वीं बोर्ड में मिले 99 फीसदी अंक, बनाना चाहती है IAS

जयपुर: कक्षा 10वीं के परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार समाप्त हो चूका है। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (RBSE) कक्षा 10वीं का परिणाम घोषित कर दिया गया है।
माध्यमिक शिक्षा बोर्ड अजमेर की ओर से गुरुवार को जारी किए गए दसवीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम में झुंझुनूं जिला प्रदेश में सिरमौर रहा है। झुंझुनूं ने इस बार सभी जिलों को पछाड़ते हुए 95.70 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में पहले नंबर पर जगह बनाई है।

दीक्षा चौधरी ने किया जिले का नाम रोशन

कैरू गांव की बेटी दीक्षा चौधरी ने तो 99 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले का नाम रोशन कर दिया। जिले में बेटे-बेटियों के परिणाम की बात की जाए तो 96.74 प्रतिशत अंकों के साथ बेटियां आगे रही हैं। जबकि बेटों का परिणाम 94.86 प्रतिशत रहा है। जिले के प्रदेश में सिरमौर रहने व बेटी-बेटों के बेहतर परिणाम के चलते स्कूलों से लेकर घरों तक जश्न का माहौल है।

आईएएस बनाना चाहती है दीक्षा

झुंझुनूं के नवलगढ़ उपखंड के नवलड़ी गांव की दीक्षा कुमारी ने 99 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं। उसके 600 में से 594 अंक आए हैं। परिणाम जारी होते ही दीक्षा कुमारी की मां ने तिलक लगाकर उसकी आरती उतारी। उसके घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा रहा। दीक्षा कुमारी के पिता विनोद कुमार खेती का काम करते हैं। मां सुनीता कुमारी गृहणी हैं। दीक्षा ने बताया कि वह रोजाना 5 से 6 घंटे तक पढ़ाई करती थीं। उसका सपना आईएएस बनना हैं। दीक्षा ने बेहतर परिणाम के लिए मेहनत करना जरूरी है। उसने पढ़ाई के दौरान मोबाइल फोन से दूर रहने की सलाह दी।

Ad Image
Latest news
Related news