Saturday, September 21, 2024

Rajasthan: एक कप चाय ने तोड़ा दिशा का डॉक्टर बनने का सपना, जानें क्या है पूरा मामला

जयपुर: चाय यह एक ऐसा चीज है जिससे दिन की शुरुआत होती है। देश में हर जगह चाय के नुक्क्ड़ लगे दिख जायेंगे। लोग बड़े चाव से चाय पीते हैं। लेकिन हैरानी की बात है कि इसी एक कप चाय ने एक होनहार बेटी के डॉक्टर बनने के सपनो पर पानी फेर दिया है। मामला कुछ ऐसा है कि एक कप चाय ने 18 साल की दिशा शर्मा के डॉक्टर बनने की ख्वाहिश पर चाय उड़ेल दी।

इनविजिलेटर का गलती पड़ा भारी

मामला राजस्थान के जयपुर का है जहां बस्सी कस्बे की रहने वाली 18 साल की दिशा बीते माह 7 मई को रामनगरिया के विवेक टैक्नो स्कूल में नीट परीक्षा दे रही थीं। परीक्षा केंद्र पर टहलते हुए परीक्षक के हाथ में चाय का कप था जो चाय की चुस्कियां लेते हुए इधर-उधर घूम रहे थे। लेकिन तभी चाय का कप इनविजिलेटर के हाथ से छूटा और दिशा शर्मा की ओएमआर शीट पर जा गिरा।

नहीं हुई कोई सुनवाई

चाय गिरने से OMR शीट पर जो प्रश्नों के उत्तर लिखे थे, वे चाय फैलने से मिट गए। छात्रा दिशा शर्मा का आरोप है कि चाय गिरने से उसके 17 प्रश्नों के जबाब पूरी तरह से मिट गए। वो रोती-बिलखती रही लेकिन उसकी किसी ने नहीं सुनी। परीक्षा के समय दिशा ने 5 मिनट का अतिरिक्त समय भी मांगा, लेकिन सुनवाई नहीं हुई।

खटखटाया कोर्ट का दरवाजा

इसके बाद इनविजिलेटर भी घटना के बाद गायब हो गया तो प्रिंसिपल से गुहार लगाई। साथ ही परीक्षा केंद्र पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज चेक करके पूरी घटना के संबंध में अवगत भी करवाया। इसके बाद भी जब कोई सुनवाई नहीं हुई तो कोर्ट का दरवाजा खटखटाना पड़ा। अब हाईकोर्ट में मामले पर विचार की याचिका दायर की गई। हाईकोर्ट ने भी उसकी याचिका पर NTA से दिशा की ऑरिजनल OMR शीट सहित पूरा रिकॉर्ड तलब किया है। वहीं 4 जुलाई को स्कूल प्रिंसिपल को परीक्षा सेंटर से क्लासरूम के सीसीटीवी फुटेज के साथ कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश दिए हैं।

Ad Image
Latest news
Related news